Uttarnari header

uttarnari

सफारी के दौरान पर्यटकों की जिप्सी पर झपटी बाघिन, पढ़े पूरी ख़बर

उत्तर नारी डेस्क 

उत्तराखण्ड के रामनगर का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा रहा है कि एक बाघिन पर्यटकों की जिप्सी पर झपट पड़ती है। हालांकि बाघिन ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है। ये वायरल वीडियो रामनगर वन प्रभाग के कोसी रेंज में सीतावनी मार्ग का बताया जा रहा है। वहीं, वन विभाग ने सीतावनी जोन और पवलगढ़ गेट को पर्यटक गतिविधियों के लिए बंद कर दिया है। सुरक्षा को देखते हुए वन विभाग ने फैसला लिया है।

जानकारी के अनुसार ये मामला मंगलवार का है। मंगलवार दोपहर दो बजे टेड़ा गेट से पर्यटकों की जिप्सी सीतावनी जोन में जंगल सफारी को जा रहा थी। सफारी करते हुए पर्यटकों को ग्रासलैंड के समीप सड़क के किनारे बाघिन दिखाई दी। बाघिन को देखने के लिए पर्यटकों की जिप्सी रुक गई लेकिन कुछ ही सेकंड में बाघिन वाहन की तरफ कूद पड़ी। गनीमत रही कि चीख-पुकार सुनकर उसने किसी पर हमला नहीं किया और वह जंगल की ओर भाग गई। वहीं, बताया जा रहा है कि पहले बाघिन को उकसाया गया, जिसके बाद वह अचानक हमलावर हो गई और जिप्सी की ओर झपट पड़ी। 

रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ कुंदन कुमार ने बताया की मामले में जिप्सी चालक और मालिक पर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जा रहा है। साथ ही सुरक्षा को देखते हुए सीतावनी जोन और पवलगढ़ गेट को पर्यटक गतिविधियों के लिए बंद कर दिया है। इसके साथ ही प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने वाले लोगों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - पंचतत्व में विलीन हुए कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास, CM धामी ने दी श्रद्धांजलि


Comments