Uttarnari header

uttarnari

जेल में बंद युवा कैदी ने CTET की परीक्षा पास की, अब UPSC की तैयारी में जुटा

उत्तर नारी डेस्क 

दहेज हत्या केस में जेल में बंद एक युवा कैदी ने जो कर दिखाया है उसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, कहा जाता है कि मन में कुछ कर गुजरने की इच्छा हो तो हर मुश्किल को आसानी से पाया जा सकता है। दहेज हत्या मामले में जेल में बंद किच्छा निवासी अमित ने  CTET (केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा) में सफलता हासिल की है। यहीं नहीं अब अमित UPSC की तैयारी कर रहा है। बता दें कि, अमित की सफलता में जेल प्रशासन का भी बड़ा योगदान है।

बता दें, अमित ने जेल के अंदर रहते हुए CTET परीक्षा पास कर ली है। जानकारी के अनुसार अमित ने उत्तराखण्ड बोर्ड के 12वीं के नतीजों में टॉप 10 में जगह बनाई थी और राज्य सरकार की ओर से 80 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि भी मिली थी। अमित ने जेल में आने के बाद प्रशासन को बताया था कि वो CTET परीक्षा की तैयारी कर रहा है। इसके बाद जेल प्रशासन उसकी मदद के लिए आगे आया और उसे किताबें व लिखने के लिए कापियां भी मुहैया करवाता रहा। अमित जेल में 4-5 घंटे पढ़ाई करता था। दो महीने पहले CTET परीक्षा के नतीजे आए और उसे कामयाबी मिली है। जिसके बाद से वो UPSC की तैयारी में जुट गया। अमित की इस कामयाबी पर जेल प्रशासन भी काफी उत्साहित है।

परिवार सहित जेल में बंद 
किच्छा वार्ड नंबर 15 विकास कॉलोनी के रहने वाले अमित कुमार अपने पूरे परिवार सहित दहेज हत्या के मामले में जेल में बंद है। अमित के बड़े भाई रोहित कुमार की पत्नी की 15 अगस्त 2022 को घर पर मौत हो गई थी। ऐसे में महिला के मायके वालों ने पूरे परिवार पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया था। पहले 21 अगस्त 2022 को रोहित व उसके माता-पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके बाद 20 दिसंबर को अमित व उसके साफ्टवेयर इंजीनियर भाई हेमंत व राजकुमार को गिरफ्तार किया गया था। तब से पूरा परिवार जेल में है। हालांकि, कुछ दिन पहले ही अमित के माता-पिता को जमानत मिली है। लेकिन, अमित, साफ्टवेयर इंजीनियर भाई हेमंत कुमार, रोहित और राजकुमार अभी भी जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें - केदारनाथ धाम में बढ़ी श्रद्धालुओं की भीड़, यात्रा के लिए 3 जून तक नए पंजीकरण पर लगी रोक


Comments