Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : डिग्री कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले छात्र दें ध्‍यान, समर्थ पोर्टल पर पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ी

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड के राजकीय महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने वाले छात्र ध्‍यान दें। अब समर्थ पोर्टल पर पंजीकरण की अंतिम तिथि 30 जून तक बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही साथ करेक्शन विंडो की अंतिम तिथि भी 30 जून तक बढ़ा दी गई है। इसमें विद्यार्थी अपनी बेसिक जानकारी और अंकों की सूचना आदि यदि पूर्व में गलत अंकित कर दी हो तो उसे सुधार सकते हैं। 

आपको बता दें, अभी तक लगभग 52 हजार विद्यार्थियों ने प्रवेश के लिए पंजीकरण कराया है। खास बात यह है कि इसमें विद्यार्थी त्रुटि सुधार केवल एक बार ही कर सकता है। निदेशक उच्च शिक्षा विभाग चंद्र दत्त सूठा ने बताया, अपने आवेदन पत्र को जमा करने से पूर्व विद्यार्थी यह सुनिश्चित कर लें कि उसकी ओर से समस्त त्रुटि सुधार अच्छे से कर लिए गए हैं, इसके बाद ही सबमिट बटन पर क्लिक करें।

निदेशक उच्च शिक्षा ने बताया, अंतिम तिथि के बाद महाविद्यालयों को मेरिट बनाकर अपनी वेबसाइट पर इसे प्रदर्शित करना होगा, जिससे विद्यार्थी निर्धारित तिथि पर संबंधित महाविद्यालय में अपने मूल अभिलेखों और उनकी छाया प्रति के साथ प्रवेश समिति के समक्ष उपस्थित हो सकें। प्रवेश समिति पूर्ण सूचनाओं का सत्यापन करने के साथ संतुष्ट होने के बाद विद्यार्थी को प्रवेश देंगी। उन्होंने कहा, विद्यार्थियों ने जिन महाविद्यालयों में आवेदन किया है, महाविद्यालय की वेबसाइट लगातार देखते रहें, जिससे समय पर उन्हें सूचना मिल सकेगी। महाविद्यालय से संबंधित समस्त वांछित सूचनाएं ही महाविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध रहती हैं। बताया कि समर्थ पोर्टल पर आवेदन करने के लिए महाविद्यालयों व कई जनसेवा केंद्रों पर यह सेवा उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें - कोटद्वार : आगामी बकरीद पर्व को सकुशल सम्पन्न करने हेतु पुलिस द्वारा ली पीस कमेटी की मीटिंग


Comments