Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार : मालन पुल के बाद अब विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप का पुल भी टूटा

उत्तर नारी डेस्क 

उत्तराखण्ड के पहाड़ी इलाकों में बारिश की वजह से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक पौड़ी जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण बीते दिन शुक्रवार को कोटद्वार में मालन पुल के बाद अब कौड़िया के विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप का पुल भी टूट गया है। जिस वजह से आर्मी के वाहनों की आवाजाही पर रोक लग गई है। 

गौरतलब है कि बीते 13 जुलाई को मालन नदी में बना पुल का कुछ हिस्सा ढह गया था। इस हादसे के वक्त पुल पर वीडियो बना रहे तीन युवकों में से एक की मौत हो गई थी। जबकि अन्य दो युवकों ने रेलिंग को पकड़कर किसी तरह अपनी जान बचाई। वहीं, एक के बाद एक पुल टूटने से लोगों में भय का माहौल बनता जा रहा है। 

उत्तराखण्ड में बारिश का यलो अलर्ट जारी

उत्तराखण्ड के सभी जिलों में अगले तीन दिन भारी बारिश होने की सम्भावना है। मौसम विभाग ने 29 जुलाई से एक अगस्त तक पूरे प्रदेश में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। खासकर चमोली, बागेश्वर और उत्तरकाशी के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं। यानी अगस्त की शुरुआत भी भारी बारिश के साथ हो सकती है। वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, तीन दिनों तक प्रदेश भर के कई इलाकों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन होने से सड़क मार्ग और राजमार्ग अवरुद्ध हो सकते हैं। ऐसे में किसी भी समस्या से बचने के लिए पहाड़ी जिलों की यात्रा करने से पहले मौसम की जानकारी अवश्य ले लें।

अपील 

विगत कुछ समय से निरंतर बारिश हो रही है, जिससे नदी/नालों का जल स्तर काफी बढ़ गया है और पहाड़ों से चट्टानों और पेड़ो के गिरने का खतरा बना हुआ है। उक्त के दृष्टिगत आम जनमानस से अनुरोध है कि अपने घरों पर बने रहें। कृपया नदी/नालों किनारे जाने से बचें, पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन से सड़के अवरुद्ध हो सकती हैं, इसलिए गैर जरूरी यात्रा करने से बचें। अति आवश्यक होने पर ही सड़क मार्ग की जानकारी कर अपनी यात्रा करें। किसी प्रकार की सहायता एवं आपातकालीन स्थिति में पुलिस सहायता हेतु पुलिस हेल्पलाइन डायल 112, पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर-05962-232820, 9411112981 या अपने नजदीकी पुलिस थाने पर सूचना दें।

यह भी पढ़ें - कोटद्वार : BJP के प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेंद्र बिष्ट को मिली जान से मारने की धमकी


Comments