Uttarnari header

uttarnari

पौड़ी गढ़वाल : DM आशीष चौहान ने की CM हेल्पलाइन की बैठक, ये दिये निर्देश

उत्तर नारी डेस्क


जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1905 की बैठक आयोजित की गई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पुरानी शिकायतों का एक सप्ताह में निस्तारण करने के निर्देश दिये। अलग-अलग विभागों की एल 1 में 427 व एल 2 में 102 शिकायतें दर्ज हैं। इस दौरान जिलाधिकारी ने कई शिकायतकर्ताओं से फोन के माध्यम से वार्ता भी की।

जिलाधिकारी ने विभागवार समीक्षा करते हुए समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि छोटी शिकातयों का अपने ही स्तर से समाधान करें, जिससे ऐसी शिकायतें अनावश्क रूप से संबंधित पोर्टल पर दर्ज न हो। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि जिन लोगों की शिकायतों का निस्तारण किया जाता उन्हें तत्काल संपर्क कर उसकी जानकारी भी दें। उन्होंने सबसे ज्यादा शिकायत वाले विभाग पेयजल निगम, जल संस्थान, पंचायतीराज, शिक्षा, लोनिवि, राजस्व व वन विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि तत्काल समस्याओं के निस्तारण करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि प्रतिदिन समस्याओं का निस्तारण कर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1905 में आ रही शिकायतों का मौके पर जाकर निरीक्षण कर उसका निस्तारण करें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 प्रवीण कुमार, अधिशासी अभियंता  डीसी नौटियाल, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Comments