Uttarnari header

uttarnari

देहरादून : गौशाला में घुसा गुलदार, दो दर्जन से अधिक बकरियों को उतारा मौत के घाट

उत्तर नारी डेस्क


उत्तराखण्ड में गुलदार के दहशत से पहाड़ से लेकर मैदान में लोग परेशान हैं। आए दिन पहाड़ों में गुलदार के आतंक की खबरें सामने आ रही है। वहीं, अब खबर देहरादून जनपद के विकासखण्ड कालसी के अंतर्गत चकराता वन प्रभाग से सामने आ रही है। जहां खत लखवाड़ ग्राम धनपौ के स्वाणी नामक तोक में दिगपाल की गौशाला में गुलदार ने खिड़की से घुसकर दो दर्जन से अधिक बकरियों को मौत के घाट उतार दिया है। 

बता दें, घटना रविवार रात्रि की बताई जा रही है। जब पशुपालक आज सुबह बाड़े में गया तो तब उसने पशु बाड़े के अन्दर सभी बकरियों को मरा हुआ पाया। घटना की जानकारी के बाद सभी ग्रामीण भी मौके पर इकट्ठा हुए और वन विभाग के संबंधित अधिकारियों को उक्त घटना की सूचना दी। लखवाड़ खत के धनपौ गाँव के बकरी पालक दिगपाल ने बताया कि गाँव से महज कुछ ही दूरी पर स्वाणी नामक तोक में रात्रि के समय खिड़की तोड़कर पशुबाड़े में देर रात एक गुलदार ने बकरियों पर हमला कर दिया। जिसने पशु बाड़े में बंधी दो दर्जन से अधिक बकरियों को मौत के घाट उतार दिया है। 

ऐसे में पीड़ित परिवार ने बड़ा दु:ख जताया है और वन विभाग से उचित मुवावजे की मांग की है, बकरी पालक के पास जीविका उपार्जन का यही एकमात्र साधन था। घटना के बाद ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त किया है और लगातार वन्यजीवों के हमले से परेशान होने की बात कही है। 


Comments