Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार से दिल्ली के बीच चलेगी एक्सप्रेस ट्रेन, जानें समय

उत्तर नारी डेस्क


कोटद्वार से दिल्ली तक का सफर करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से एक अच्छी खबर सामने आयी है। अब जल्द ही कोटद्वार से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के लिए मध्य रात्रि नई रेल सेवा शुरू होने जा रही है। कोटद्वार और दिल्ली के बीच नई रेल सेवा को मंजूरी मिल गई है। विश्व पर्यटन दिवस पर रेल मंत्री ने इसकी जानकारी राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को पत्र लिखकर दी है। अब जल्द ही कोटद्वार से दिल्ली के बीच यह ट्रेन चल सकती है।

आपको बता दें, सांसद अनिल बलूनी ने कोटद्वार-दिल्ली के बीच रात्रि रेल सेवा शुरू करने की मांग रेल मंत्रालय के सामने रखी थी। जिसे स्वीकार कर लिया गया है। कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल (दिल्ली) के बीच प्रस्तावित सीधी नई एक्सप्रेस ट्रेन को रेल मंत्रालय ने स्वीकृति दी है। विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर बुधवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी उक्त प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। यह ट्रेन कोटद्वार से दिल्ली के बीच सिद्धबली जनशताब्दी के बाद रात के समय चलने वाली दूसरी सीधी एक्सप्रेस ट्रेन होगी।

 रेलवे मंत्रालय के अनुसार यह ट्रेन कोटद्वार से रोजाना रात को 10 बजे नजीबाबाद, मौजमपुर नारायण, लक्सर, टपरी, देवबंद, मुजफ्फरनगर, मेरठ होते हुए सुबह 04:35 बजे आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली पहुंचेगी। आनंद विहार टर्मिनल से रात्रि 09:45 बजे एक्सप्रेस ट्रेन चलकर प्रात: 03:50 बजे कोटद्वार पहुंचेगी।

वहीं, उत्तर रेलवे, मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों ने बताया कि कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल तक ट्रेन संचालन प्लानिंग में है। नई ट्रेन संचालन के संबंध में कई बिंदुओं पर हेडक्वार्टर और डिवीजन निर्णय लेता है। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। 

Comments