Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : अंतर्राष्ट्रीय शॉटगन शूटर शपथ भारद्वाज ने शूटिंग प्रतियोगिताओं में जीते स्वर्ण और कांस्य पदक

उत्तर नारी डेस्क


उत्तराखण्ड के अंतर्राष्ट्रीय शॉटगन शूटर शपथ भारद्वाज ने एक सप्ताह के अंतराल में उत्तर प्रदेश के गोंडा और दिल्ली में आयोजित दो शूटिंग प्रतियोगिताओं में स्वर्ण और कांस्य पदक के साथ 75000 और 30000 रुपये के नकद पुरस्कार जीते है। आपको बता दें शपथ ने 22 से 24 सितंबर के बीच उत्तर प्रदेश के गोंडा में नंदिनी शूटिंग रेंज में आयोजित “मानसून शूटिंग चैंपियनशिप” के ट्रैप इवेंट में भाग लिया। यह दिल्ली, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, उत्तराखण्ड, पंजाब और देश के अन्य राज्यों के पुरुष और महिला निशानेबाजों और एथलीटों के लिए एक ओपन शूटिंग चैंपियनशिप थी। शपथ ने फाइनल में 43 का स्कोर किया और यूपी के वरिष्ठ एथलीट अनिरुद्ध सिंह को हराया जिन्होंने 41 का स्कोर किया। दिल्ली की आद्या त्रिपाठी ने तीसरी रैंक हासिल की। विजेताओं को 75000 रुपये (स्वर्ण पदक), 50000 रुपये (रजत पदक) और 35000 रुपये (कांस्य पदक) के नकद पुरस्कार दिए गए।

शपथ ने “मानव रचना शॉटगन शूटिंग चैंपियनशिप” में भी भाग लिया, जो 26 से 28 सितंबर के बीच दिल्ली के डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित की गई थी। इसमें देश भर से कुल 92 ट्रैप शूटिंग एथलीटों ने भाग लिया और शपथ ने कांस्य पदक और 30000 रू नकद पुरस्कार जीता। चैंपियनशिप मे राजस्थान के विवान कपूर और पंजाब के उदयवीर जैजी ने क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीते।

शपथ ने इसी साल 14 से 25 जुलाई के बीच दक्षिण कोरिया के चांगवोन में आयोजित जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था और उन्होंने चैंपियनशिप में 7वीं रैंक हासिल की थी. जूनियर ट्रैप इवेंट में शपथ की वर्तमान विश्व रैंकिंग 7वीं है। शपथ उत्तराखंड के एक अंतरराष्ट्रीय शॉटगन शूटिंग एथलीट हैं, जिन्होंने विभिन्न विश्व चैंपियनशिप, विश्व कप, अंतरराष्ट्रीय ग्रांड प्रिक्स और इटली में आयोजित ग्रीन कप जैसी वैश्विक ओपन प्रतियोगिताओं में 9 अंतरराष्ट्रीय पदक जीतकर भारत की टीम को फिर से मजबूत किया है।

Comments