Uttarnari header

uttarnari

पौड़ी गढ़वाल : अंकिता ध्यानी ने गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेल में जीता ब्रॉन्ज़ मेडल

 उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड के पौड़ी गढ़वाल के जहरीखाल ब्लॉक के मेरुड़ा गांव की बेटी अंकिता ध्यानी ने गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेलों की 1500 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीत कर उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया है। बता दें, उन्होंने यह दौड़ चार मिनट 16 सेकेंड में पूरी की है। 

वहीं, उत्तराखण्ड ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डीके सिंह के मुताबिक अंकिता ने अभी एक अन्य प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना है। एक नवंबर को उसकी पांच हजार मीटर की दौड़ है। इस दौड़ से एसोसिएशन को उससे स्वर्ण पदक की उम्मीद है।

पौड़ी गढ़वाल के जयहरीखाल ग्राम मेरूड़ा की रहने वाली हैं अंकिता ध्यानी 

अंकिता ध्यानी पौड़ी जनपद के जयहरीखाल के ग्राम मेरूड़ा की रहने वाली हैं। मध्यम परिवार से ताल्लुक रखने वाली अंकिता का सफर आसान नहीं रहा है, उन्होंने काफी कठिनाइयों से यहां तक का सफर हासिल किया है। उन्होंने गांव के ही छोटे से मैदान में अपनी ट्रेनिंग हासिल की। अंकिता के मेहनत और लगन को देखने के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण ने उन्हें साउथ अफ्रीका में ट्रेनिंग करने का मौका दिया। यही कारण है कि वह एक के बाद एक मेडल जीत कर उत्तराखण्ड और देश का नाम रोशन कर रही हैं। 

इससे पहले भी वो साल 2016 और 17 में एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से तेलंगाना में तीन हजार मीटर की दौड़ में पहला स्थान प्राप्त कर चुकी है। साल 2016-17 में 2017-18 में रोहतक में राष्ट्रीय स्कूल गेम्स में तीन हजार मीटर दौड़ में रजत पदक जीता। साल 2018-19 में यूथ फेडरेशन की ओर से आयोजित रांची में 1500 मीटर दौड़ पदक जीता। साल 2019-20 में खेलो इंडिया में अलग-अलग दो दौड़ में स्वर्ण पदक, साल 2021 में भोपाल व गुवाहाटी में प्रतिभाग करते हुए उन्होंने स्वर्ण पदक जीता है। 


Comments