Uttarnari header

uttarnari

पिथौरागढ़ : तेंदुए ने दो साल के मासूम को बनाया निवाला

उत्तर नारी डेस्क


उत्तराखण्ड में गुलदार का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ जाती है जब गुलदार इंसानी बस्तियों में घुसकर किसी न किसी को शिकार बना रहा हो। अब ख़बर पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट से सामने आ रही है। जहां कोठेरा गांव में तेंदुए ने दो साल के मामूम को मार डाला है। उधर, रामनगर-कालाढूंगी में बाघों के हमले में वनकर्मी समेत दो लोग घायल हो गए।

जानकारी अनुसार, बीते सोमवार शाम करीब चार बजे आंगन में खेल रहे अंशु को तेंदुआ उठा ले गया। आंगन में खून देख और वहां बच्चे को न देख परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई। जिस पर गांव के युवा उसकी खोज में जंगल की ओर निकले। घर से करीब आधा किमी दूर उन्हें बच्चा घायल अवस्था में मिला। जिसे निजी वाहन से सीएचसी गंगोलीहाट लाया गया। जहां डॉ. मयंक पाहवा ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और गश्त शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि गंगोलीहाट के कोठेरा गांव में दो वर्ष तीन माह का अंशु अपनी मां के साथ ननिहाल में रह रहा था। उसके पिता सुरेश हरिद्वार में नौकरी करते हैं। 

वहीं, रेंजर मनोज सनवाल ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए मंगलवार को पिंजरा लगाया जाएगा। अगस्त और सितंबर में भी तेंदुओं ने गंगोलीहाट और बेड़ीनाग क्षेत्र में दो बच्चों को मार डाला था। इधर, फतेहपुर रेंज कालाढूंगी की एसडीओ किरण शाह ने बताया कि कालाढूंगी रेंज में सोमवार को गश्त के दौरान वन रक्षक अंकित कुमार पर बाघ ने हमला कर दिया। घायल वन रक्षक को धापला निहाल तराई भाबर बीट में तैनात वन दरोगा प्रकाश भट्ट और आउटसोर्स कर्मी नंदन मेहरा सीएचसी कालाढूंगी लेकर पहुंचे जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे एसटीएच हल्द्वानी रेफर कर दिया।


Comments