Uttarnari header

uttarnari

श्रमिकों की प्राथमिक जांच के बाद AIIMS ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन, पढ़ें

उत्तर नारी डेस्क


सिलक्यारा टनल में फंसे सभी 41 श्रमिकों के सुरक्षित बाहर निकलने के बाद श्रमिकों की प्राथमिक जांच के लिए AIIMS ऋषिकेश पहुंचाए गए। जहां से श्रमिकों की जांच के बाद अस्पताल प्रशासन ने श्रमिकों का हेल्थ बुलेटिन जारी किया है।

जानकारी अनुसार, अस्पताल प्रशासन के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. नरेंद्र कुमार ने बताया कि 41 श्रमिकों को एम्स ऋषिकेश लाया गया है। सभी श्रमिक एम्स के ट्रॉमा वर्ल्ड में भर्ती किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच में सभी श्रमिक शारीरिक रूप से स्वस्थ है। एम्स के चार महत्वपूर्ण विभागों के चिकित्सकों का दल श्रमिकों की जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी भी श्रमिक में ट्रॉमा इंजरी नहीं पाई गई है। श्रमिकों के मानसिक स्वास्थ्य की गहन जांच की जरूरत है। इसके लिए मनोरोग विभाग के चिकित्सकों का दल जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि सभी तरह की जांच के पश्चात चिकित्सकों का पैनल तय करेगा कि श्रमिकों को कितने दिन यहां रोका जा सकता है।

बता दें, सिलक्यारा टनल में फंसे सभी 41 श्रमिकों के सुरक्षित बाहर निकलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सराहना की और श्रमिकों से फोन पर बात कर उनका हाल जाना। प्रधानमंत्री ने खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है। मैं सभी श्रमिकों की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं। उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है।

 

Comments