Uttarnari header

uttarnari

PM मोदी ने CM धामी को किया पुनः फोन, सुरंग में फंसे श्रमिकों के रेस्क्यू ऑपरेशन के संबंध में ली जानकारी

उत्तर नारी डेस्क


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पुनः फोन कर सिलक्यारा, उत्तरकाशी  सुरंग में फंसे श्रमिकों के रेस्क्यू ऑपरेशन के संबंध में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री धामी से सुरंग में फंसे श्रमिकों का हालचाल जाना एवं ड्रिलिंग के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अंदर फंसे श्रमिकों के साथ-साथ राहत एवं बचाव कार्य में जुटे लोगों की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जाए। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री ने बताया कि मैनुअली डिगिंग कार्य शुरु कर दिया गया है। अब तक कुल 52 मीटर पाइप को पुश कर लिया गया है। यदि कोई बड़ी अड़चन नहीं आई तो शीघ्र ही सभी श्रमिकों को बाहर निकाल लिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि अंदर फंसे सभी श्रमिकों को नियमित रूप से गुणवत्ता पूर्ण भोजन भेजा जा रहा है। सभी श्रमिकों से निरंतर डॉक्टर एवं मनोचिकित्सकों से भी संवाद करवाया जा रहा है। अंदर फंसे श्रमिकों की उनके परिजनों से भी निरंतर बात करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि एसडीआरफ द्वारा स्थापित कम्युनिकेशन सेटअप के अतिरिक्त बीएसएनएल द्वारा भी टेलिफोनिक कम्युनिकेशन सेटअप को स्थापित किया है। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि फंसे श्रमिकों को निकाले जाने के उपरांत की सभी तैयारियां भी पूर्ण कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि एसडीआरएफ, एनडीआरएफ मौके पर तैनात है। डॉक्टरों की टीम भी मौके पर मौजूद है। सभी अधिकारियों को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रखा गया है।

Comments