Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : ऋषभ पंत समेत ताज होटल के साथ ठगी करने वाला पूर्व भारतीय क्रिकेटर गिरफ्तार

उत्तर नारी डेस्क 

भारतीय क्रिकेट जगत से ठगी का बड़ा मामला सामने आ रहा है। भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से 1.63 करोड़ रुपये और होटल ताज पैलेस के मालिक से 5.53 लाख रुपये की ठगी करने वाले शातिर को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह ठगी करने वाला व्यक्ति और कोई नहीं हरियाणा का क्रिकेटर मृणांक सिंह है। जो हरियाणा के लिए अंडर 19 टूर्नामेंट खेल चुका है। मृणांक सिंह ठगी के लिए नए-नए हथकंडे अपनाता था। कभी वो खुद को आईपीएल क्रिकेटर के रूप में पेश करता था तो कभी वरिष्ठ आईपीएल अधिकारी के तौर पर। ऐसा करके उसने कई अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स को भी चूना लगाया। 

पुलिस के अनुसार, शातिर मृणांक बड़े-बड़े क्रिकेटरों के साथ दोस्ती गांठकर अपने रुतबे का इस्तेमाल कर लोगों से ठगी करता था। उसे फाइव स्टार होटलों में ठहरना, मॉडल्स और लड़कियों के साथ मौजमस्ती करना और अपनी 'गर्लफ्रेंड्स' के साथ विदेश यात्रा करना पसंद था। अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए वह लोगों से ठगी करता था।


ऋषभ पंत के साथ भी की धोखाधड़ी

मृणांक सिंह कितना शातिर है, इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसने भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को भी 1.63 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया था। ऋषभ पंत के साथ यह धोखाधड़ी -साल 2020-2021 में हुई थी। दरअसल, ठग मृणांक सिंह ने ऋषभ पंत को लग्जरी घड़ियां सस्ते दामों में दिलाने का लालच दिया था। तब इस अंडर-19 क्रिकेटर ने कहा था कि उसने लग्जरी घड़ियां, बैग, आभूषण का बिजनेस शुरू किया है। इस तरह ऋषभ उसके झांसे में आ गए थे। पुलिस फिलहाल इस ठगी की भी जांच कर रही है। 


ताजा होटल में लाखों का बिल नहीं दिया

बता दें, जुलाई 2022 में यह ठग एक सप्ताह के लिए दिल्ली के ताज पैलेस होटल में रुका था। उस दौरान उसने ₹5.53 लाख का बिल चुकाए बिना ही होटल से चेक आउट कर लिया और होटल के कर्मचारियों से कहा कि वह एक क्रिकेटर है और उसका बिल एडिडास कंपनी पे करेगी। होटल के कर्मचारियों ने उस पर विश्वास किया और बैंक की डिटेल्स भी शेयर की। हालांकि, जो बैंक खाता उसने दिया, जो कार्ड डिटेल्स दिए, वो नक़ली निकले। होटल ने बकाया भुगतान करने के लिए उससे कई बार संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन तब तक मृणांक रफू-चक्कर हो चुका था। उसने होटल से झूठे दावे किए थे। कुछ दिन बाद तो मृणांक ने अपना फोन भी स्विच ऑफ कर दिया। इसके बाद होटल ने पुलिस को घटना से अवगत कराया। 

Comments