Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड की स्नेहा ने PM मोदी से पूछा सवाल, PM ने मुस्कुराते हुए दिया जवाब

उत्तर नारी डेस्क 

आज यानी 29 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लोकप्रिय कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ में देश भर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से सीधा संवाद किया। इस दौरान पीएम ने परीक्षा के तनाव, परीक्षा की तैयारी में दबाव, करियर के चुनाव, मोबाइल के सकारात्मक इस्तेमाल, आत्मविश्वास बनाए रखने, आदि जैसे विषयों से सम्बन्धित छात्रों के प्रश्नों जवाब दिए। प्रधानमंत्री और सभी छात्रों के बीच हुई यह चर्चा भारत मंडपम, नई दिल्ली में आयोजित हुई। वहीं, कार्यक्रम के तहत डायनेस्टी मॉडर्न गुरुकुल एकेडमी, खटीमा की छात्रा स्नेहा त्यागी ने संवाद किया।

बता दें, उत्तराखण्ड के जिला उधम सिंह नगर के खटीमा में कक्षा 7 की छात्रा स्नेहा त्यागी ने पूरे आत्मविश्वास के साथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक प्रेरणादायक प्रश्न किया। जिसका उत्तर प्रधानमंत्री मोदी ने मुस्कुराते हुए दिया। स्नेहा का प्रधानमंत्री से प्रश्न था कि ‘हम आपकी तरह किसी भी परिस्थिति में सकारात्मक कैसे रह सकते हैं?’ जिसका जवाब देते हुए शुरुआत में प्रधानमंत्री ने मुस्कुराते हुए कहा कि ‘यह जानकार अच्छा लगा कि आपको पता है प्रधानमंत्री पर कितना प्रेशर होता है।’ जिसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि मै हर चुनौती को चुनौती देता हूं। मैं चुनौती समाप्त होने की प्रतीक्षा नहीं करता। हर चुनौती का सामना करने का नया तरीका खोजता रहता हूं। मैं हमेशा मानता हूं कि कुछ भी हो 140 करोड़ देशवासी मेरे साथ हैं। अगर 100 मिलियन चुनौतियां हैं तो बिलियंस ऑफ बिलियन समाधान भी है।

मुझे हमेशा पता है कि मेरा देश और मेरे देश के लोग सामर्थ्यवान हैं। इससे हम हर चुनौती का सामना कर लेंगे। मुझे अपने 140 करोड़ देशवासियों पर विश्वास है। मैं अपनी शक्ति देश के सामर्थ्य बढ़ाने में लगाता हूं। इससे मैं चुनौती को चुनौती दे पाता हूं।

मैं हर परिस्थिति की एनालिसिस करता हूं। जिसका जिसके पास सामर्थ्य है उसे उसका सही उपयोग करना चाहिए। मैने निराशा की सभी खिड़की बंद कर रखी है। इसलिए जीवन में आत्मविश्वास से भरा रखता हूं। इससे निर्णय में मुझे लेने में मदद मिलती है।

Comments