Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड की बेटी पल्लवी पंत RBI में बनीं अधिकारी

उत्तर नारी डेस्क 

उत्तराखण्ड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उत्तराखण्ड के कई होनहार युवा आज अपनी काबिलियत के दम पर देश-दुनिया में छाए हुए हैं। आज ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं जहां देवभूमि के युवाओं ने अपनी प्रतिभा का जलवा ना बिखेरा हों। आज हम आपको प्रदेश की एक ऐसे ही होनहार बेटी से रूबरू करा रहे हैं जिसने आरबीआई (भारतीय रिजर्व बैंक) अधिकारी ग्रेड बी परीक्षा उत्तीर्ण कर पूरे प्रदेश सहित क्षेत्र का नाम रोशन किया है। 

बता दें, चंपावत जिले की नेपाल सीमा से लगे पंचेश्वर की रहने वाली पल्लवी पंत ने महज 23 साल की उम्र में  आरबीआई अधिकारी ग्रेड बी परीक्षा उत्तीर्ण की है। वहीं, पल्लवी के पिता परम पंत जहां आपात सेवा 108 की एंबुलेंस के पिथौरागढ़ जिला प्रभारी रह चुके हैं और वर्तमान में एक प्राइवेट नौकरी करते हैं, वहीं मां कॉस्मेटिक्स और चूड़ी की दुकान चलाती हैं। पल्लवी बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रही है। देहरादून से इंटर, दिल्ली विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स ऑनर्स में स्नातक और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से पीजी करने वाली पल्लवी संघ लोक सेवा आयोग की आईएएस परीक्षा के पहले दो प्रयासों में साक्षात्कार तक भी पहुंच चुकी हैं।

गौरतलब है कि ऑफिसर के लिए देश भर से महज 34 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। छोटे गांव में जन्मीं पल्लवी ने महज 23 साल की उम्र में ये कामयाबी हासिल की है। पल्लवी की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर भी बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उत्तर नारी टीम की ओर से पल्लवी पंत को बधाई व शुभकामनाएं।

Comments