Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड की हर्षिता और निष्ठा थाई केटिंग ट्रॉफी और आइस स्केटिंग डेवलपमेंट सेमिनार में दिखाएंगी अपना हुनर

उत्तर नारी डेस्क  


मौजूदा दौर में बेटियां अपनी शिक्षा और हुनर से कामयाबी की इबारत लिख रही हैं। इसमें लड़कियां, लड़कों से कहीं पीछे नहीं हैं, बल्कि हर क्षेत्र में बढ़-चढ़ कर अपना योगदान दे रही हैं। साथ ही देश-विदेश में देवभूमि का नाम रोशन भी कर रही हैं। आज हम आपको उत्तराखण्ड की दो और होनहार  बेटियां से रूबरू कराने जा रहे हैं। जिन्होंने प्रदेश का नाम रोशन किया है। हम बात कर रहे हैं हर्षिता रावतानी और निष्ठा पैन्यूली की। जो कि बैंकॉक में आयोजित होने वाली थाई केटिंग ट्रॉफी-2024 और आइस स्केटिंग डेवलपमेंट सेमिनार में अपना हुनर दिखाएंगी।

आपको बता दें, 3 मई से 12 मई तक आयोजित होने वाली आइस स्केटिंग प्रतियोगिता और अंतरराष्ट्रीय सेमिनार के लिए आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से उत्तराखण्ड की हर्षिता रावतानी और आइस प्रिसेस ऑफ उत्तराखण्ड निष्ठा पैन्यूली को कोच के रूप में टीम का हिस्सा बनाया गया है। देश के पांच खिलाड़ियों और दो कोच के साथ भारतीय टीम बृहस्पतिवार को बैंकाॅक के लिए रवाना हो गई।

वहीं उत्तराखण्ड के आइस स्केटिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष, शिव पैन्यूली का कहना है कि देहरादून में स्थित आइस स्केटिंग रिंग को खोलने के लिए लंबे समय से प्रयास किया जा रहा है और जिससे राज्य के खिलाड़ियों को आइस स्केटिंग सीखने और इसकी बारीकियों को समझ सकेंगे।

Comments