Uttarnari header

uttarnari

1 मार्च से उत्तराखण्ड बजट सत्र की शुरुआत, CM त्रिवेंद्र रावत क्या बोले ? जानिए

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड विधानसभा सत्र गैरसैंण में 1 मार्च से शुरू होने जा रहा है जिसकी तैयारियों को लेकर सरकार ने और विधानसभा प्रशासन ने अंतिम रूप दे दिया है। सत्र के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी आज गैरसैंण पहुंचेंगे। साथ ही विधानसभा में सबसे पहले राज्यपाल का अभिभाषण होगा उसके बाद बजट सत्र की शुरुआत होगी। तो वहीं, बीते शनिवार को कई विभागों के अफसर और कर्मचारी गैरसैंण रवाना हो गए है। यह सत्र मौजूदा सरकार का अंतिम बजट सत्र होगा और 4 मार्च को सीएम रावत राज्य का बजट पेश करेंगे। फ़िलहाल मौजूदा बजट सत्र पर पूरे उत्तराखण्ड की नजरें तो टिकी हुई ही हैं। क्यूंकि यहां अगले साल विधानसभा चुनाव जो होने हैं। 

बताते चलें की उत्तराखण्ड का मौजूद बजट 50 हजार करोड़ के करीब था जिसे इस साल साठ हजार करोड़ के करीब किए जाने का फैसला लिया गया है माना यह भी जा रहा है कि, चुनावी साल होने की वजह से सरकार बजट में लोकलुभावन घोषणाएं भी कर सकती है। 

सूत्रों के अनुसार, इस साल त्रिवेंद्र रावत सरकार 56 हजार 900 करोड़ रुपये का बजट सदन में रखने जा रही है। यह बीते साल के मुकाबले करीब चार हजार करोड़ ज्यादा होगा। पिछले साल यह बजट 53 हजार करोड़ रुपये था।


Comments