Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : रक्षामंत्री ने सीमांत में बीआरओ द्वारा बनाये पुलों का वचुर्वल किया लोकार्पण, सैन्य गतिविधियों को मिलेगी सुविधा

उत्तर नारी डेस्क

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा लेह से देश मे बीआरओ द्वारा दूरस्थ एवं दुर्गम क्षेत्रों में बनाये गये पुलों (ब्रिजों) का लोकार्पण कार्यक्रम में वचुर्वल प्रतिभाग किया। बता दें उत्तराखण्ड में 19 करोड़ 28 लाख की लागत से कुल 06 पुलों का लोकार्पण किया गया है।

उत्तराखण्ड में जोशीमठ -मलार रोड पर रानी पुल लागत 348.12 लाख, ऋषिकेश- धरासू सडक पर खादी पुल लागत 513.00 लाख, जौलजीबी-मुनस्यारी रोड पर कुरकुटिया ब्रिज लागत 142.00 लाख, जौलजीबी-मुनस्यारी सडक पर जुनालीगढ ब्रिज लागत 649.62 लाख, तवाघाट-घाटियाबागढ सडक पर जुंटीगढ ब्रिज लागत 156.00 लाख तथा मुनस्यारी- बगडियार-मिलन सडक पर लास्पा पुल लागत 120.00 लाख के पुलों का लोकापर्ण किया।

लोकार्पण कार्यक्रम में रामनगर से वचुर्वल प्रतिभाग करते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों में पुल निर्माण सामरिक दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है। बीआरओ ने दुर्गम क्षेत्रों में दिन रात ठंड और बर्फवारी में भी काम कर छह पुलों का निर्माण किया।

यह बहुत साहसिक और सराहनीय कार्य है। इन पुलों के निर्मण से क्षेत्रीय जनता के साथ ही सैन्य गतिविधियों को सुविधा मिलेगी।


Comments