Uttarnari header

uttarnari

CBSE 12th Result : सताक्षी ने 12वीं में हासिल किए 99.60 फीसदी अंक, बनी उत्तराखण्ड टॉपर, दें बधाई

उत्तर नारी डेस्क 

बीते शुक्रवार को सीबीएसई ने 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जहां इस साल हाईस्कूल में 1 लाख 48 हजार 350 और इंटरमीडिएट में 1 लाख 22 हजार 198 छात्र परीक्षा के लिए पंजीकृत थे। जिसमें इस साल बीते दो सालों की तुलना में अब की बार छात्रों से अच्छा प्रदर्शन छात्राओं का रहा और छात्राओं ने बाजी मारी है। 

बता दें इसी क्रम में उत्तराखण्ड ऋषिकेश की बेटी शताक्षी गुप्ता ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में 99.60 फीसदी अंक पाकर प्रदेश में टॉप किया है। शताक्षी के अच्छे प्रदर्शन से सभी बहुत खुश है। तो वहीं शताक्षी अपने प्रेरणास्रोत माता पिता और स्कूल के प्रधानाचार्य को मानती हैं। शताक्षी की बड़ी कामयाबी हासिल करने से अभिभावकों और परिजनों में खुशी का माहौल है। वहीं शताक्षी ने अब दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन लेकर अर्थशास्त्र की पढ़ाई करने का मन बनाया है। उनकी कामयाबी पर हर कोई बधाई दे रहा है। 

बता दें कि इस साल हाईस्कूल में 1 लाख 48 हजार 350 और इंटरमीडिएट में 1 लाख 22 हजार 198 छात्र परीक्षा के लिए पंजीकृत थे। परन्तु इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सीबीएसई ने 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी थी। जिसके नतीजे अब आज जारी किए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार बोर्ड को 12वीं का परिणाम 31 जुलाई से पहले जारी करना था। तो वहीं सुप्रीम कोर्ट अनुसार जो छात्र अपने परीक्षाफल से संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें 15 अगस्त से 15 सितंबर के बीच परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा। 

Comments