Uttarnari header

uttarnari

Uttarakhand Board Result 2021: 31 जुलाई सुबह 11 बजे जारी होंगे रिजल्ट, ऐसे करें चेक

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड बोर्ड रिजल्ट की 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे 31 जुलाई शनिवार को जारी किए जाएंगे। उत्तराखण्ड विद्यालय शिक्षा परिषद की ओर से 10वीं व 12वीं के नतीजे सुबह 11:00 बजे घोषित होंगे। उत्तराखण्ड बोर्ड  की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक राज्य में 10वीं और 12वीं का रिजल्ट कल यानी 31 जुलाई को जारी किया जाएगा। एक साथ ही दसवीं और बारहवीं के रिजल्ट एक साथ घोषित होंगे। ऐसे में जिन छात्रों ने इस साल बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर रिजल्ट देख सकते हैं। 

बता दें इस साल हाईस्कूल में 1 लाख 48 हजार 350 और इंटरमीडिएट में 1 लाख 22 हजार 198 छात्र परीक्षा के लिए पंजीकृत थे। अन्य राज्यों के बोर्ड की ही तरह उत्तराखण्ड बोर्ड ने भी इस साल कोरोना के चलते दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। इसके बाद बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन पद्धति के जरिए जारी करने की घोषणा की थी। 

बताते चलें सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार बोर्ड को 12वीं का परिणाम 31 जुलाई से पहले जारी करना है। तो वहीं जो छात्र संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड ब्रेकिंग : IAS दीपक रावत को जल्द ही ऊर्जा निगमों के MD पद से हटाया जाएगा

Comments