Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड में मिले 38 नए संक्रमित, कोटद्वार में मिला डेल्टा प्लस वेरियंट का मरीज

उत्तर नारी डेस्क


स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, उत्तराखण्ड में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 38 नए मामले मिले हैं। जबकि कल एक कोरोना मरीज की मौत हुई है। वहीं, 16 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। वहीं, प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 356 पहुंच गई है। बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 342,948 हो गई है, जिनमें से 329,159 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं, प्रदेश में कोरोना मृतकों की संख्या 7381 हो गई हैं।

कितने मामले कहाँ से :
चमोली में 2, देहरादून में 11, हरिद्वार में 2, नैनीताल में 3, पौड़ी गढ़वाल में 18, पिथौरागढ़ में 2 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है।

कोटद्वार में मिला डेल्टा प्लस वेरियंट का पहला मरीज

कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले धीरे-धीरे उत्तराखण्ड में भी बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वेरिएंट कोटद्वार में भी पहुंच चुका है। बता दें कि कोटद्वार में कोरोना का डेल्टा प्लस एवाई-12 वेरियंट संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग ने मरीज को होम क्वारंटीन आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। विभाग की टीम लगातार मरीज की निगरानी कर रही है। सीएमओ पौड़ी डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी ली जा रही है। साथ ही मरीज के संपर्क में आने वाले परिजनों व अन्य लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले के कल्ज्जीखाल ब्लॉक स्थित बांजखाल-हंसुड़ी में 8 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

Comments