Uttarnari header

uttarnari

आपदा मंत्री धन सिंह रावत का नाम भारत रत्न के लिये प्रस्तावित किया जाए - हरीश रावत

उत्तर नारी डेस्क

आपदा मंत्री डॉ धन सिंह रावत का एक वीडियो बहुत तेजी से इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो ये कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, कि एक ऐसा ऐप बनाया जा रहा है जिससे बारिश को कम या ज्यादा किया जा सकता है। अब इस बयान के बाद कांग्रेस को बैठे बिठाये राजनीति करने का मौका तो हाथ लग ही गया है। तो वहीं इस मुद्दे को लेकर विपक्षियों ने भी आपदा मंत्री डॉ धन सिंह रावत पर निशाना साधा है। इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने प्रदेश सरकार को सुझाव तक दे डाला है। 

बता दें कि इस वीडियो को कांग्रेस नेता हरीश रावत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि भाजपा के वरिष्ठ मंत्री डा धन सिंह रावत  जी का फेसबुक लाइव स्टेटमेंट देखने को मिला। उत्तराखण्ड के कुछ हिस्सों में बारिश कम होती है कुछ में ज्यादा होती है, कहीं आगे होती है, कहीं पीछे होती है। उत्तराखण्ड के कष्ट तो मिट ही जाएंगे, मगर धन सिंह जी जिस ऐप को भारतसरकार को दिखाने जा रहे हैं, उसके जरिये अब देश के भी बारिश के अनिश्चित रहने के कारण जो कष्ट/चुनौतियां आती हैं देश व किसानों के सामने अब उसका भी निदान निकल गया है, तो सीएम पुष्कर सिंह धामी को चाहिए कि धन सिंह रावत का नाम भारत रत्न के लिए प्रस्तावित कर दें।

हालंकि जब मंत्री डॉ धन सिंह रावत से कांग्रेस द्वारा इस बात पर मुद्दा बनाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई अधिकृत बयान नहीं दिया है।  वह अनौपचारिक बातचीत में एक संस्था के प्रस्तुतीकरण का जिक्र कर रहे थे। उनकी बात को तोड़मरोड़ कर पेश किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - यदि नहीं लगवाया है कोविड टीका तो हो सकता है ये नुकसान, प्रशासन के आदेश

Comments