Uttarnari header

uttarnari

यदि नहीं लगवाया है कोविड टीका तो हो सकता है ये नुकसान, प्रशासन के आदेश

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड में फ्री राशन और पेंशन पर पूरी तरह से रोक लगने वाली है। जी हाँ अगर आपने कोविड टीका नहीं लगवाया है तो अब आपको मिलने वाली राशन में पाबंदियां लगनी शुरू हो जाएँगी।

बता दें कोविड टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रशासन ने सख्ती करना शुरू कर दिया है। इसके चलते प्रशासन ने व्यवस्था कर दी है कि जिस राशन कार्ड धारक ने टीका नहीं लगवाया है, उन्हें सरकारी राशन नहीं मिलेगा। इसके साथ ही टीकाकरण न कराने वाले पेंशनधारकों को समाज कल्याण विभाग से पेंशन जारी नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड में मिले 38 नए संक्रमित, कोटद्वार में मिला डेल्टा प्लस वेरियंट का मरीज

इस संबंध में अपर उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा ने टीकाकरण की समीक्षा के दौरान एडीओ समाज कल्याण को यह निर्देश दे दिए है। तो वहीं राणा ने बताया कि सरकारी स्तर पर ऐसा आदेश नहीं है। यह सिर्फ स्थानीय स्तर पर टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के लिए व्यवस्था की गई है। ताकि सभी लोगों का टीकाकरण शत-प्रतिशत हो सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि टीकाकरण का प्रमाण पेश करने पर लोगो को तत्काल पेंशन जारी कर दी जाए। राणा ने राशन डीलरों से भी कहा है कि जिन राशन कार्ड धारकों ने वैक्सीनेशन नहीं कराया है, उन्हें राशन न दें व टीकाकरण का प्रमाण पत्र देने पर उन्हें राशन दे दिया जाए।

इस दौरान अपर उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा ने सभी से अपील करते हुए कहा कि जिन व्यक्तियों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई हैं। वह वैक्सीन अनिवार्य रूप से लगवा लें। जिनकी दूसरी डोज का समय हो गया है। वह किसी भी वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है इसलिए सभी को सावधानी बरतनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड ब्रेकिंग : नोएडा से घूमने आए पर्यटकों की कार खाई में गिरी, 4 लोग घायल


Comments