Uttarnari header

uttarnari

जन्माष्टमी अवकाश में भी वृक्षारोपण कर नियुक्ति की आस में निदेशालय परिसर में धरने में डटे रहे डायट डीएलएड प्रशिक्षित

उत्तर नारी डेस्क

पिछले 25 दिनों से लगातार अपनी मांगों को लेकर शिक्षा निदेशालय में आंदोलनरत डायट डीएलएड प्रशिक्षित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भी धरने पर डटे रहे। इस अवसर पर क्रमिक अनशन पर बैठे प्रशिक्षितों ने सर्वप्रथम निदेशालय परिसर में नारे बाज़ी के बाद वृक्षारोपण कार्यक्रम किया।

मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री और विभाग द्वारा दिये गए सकरात्मक आश्वासन के बाद भी सभी डायट डीएलएड btc प्रशिक्षित आश्वासन नही नियुक्ति के नारे के साथ 1 सितंबर का इंतजार कर रहे हैं। 1 सितम्बर को लगे कोर्ट केस की सुनवाई के परिणाम से आदोंलन की दशा व दिशा निर्धारित की जाएगी।

तो वहीं प्रशिक्षित ललिता पाल ने कहा कि सभी त्योहार और पर्व बेरोजगारी के कारण फीके हैं, हमारे लिए नियुक्ति ही सबसे बड़ा त्योहार है। सरकार को चाहिए कि सरकारी प्रशिक्षण प्राप्त बेरोजगारों की समस्या का प्राथमिकता से निदान किया जाना चाहिए।


यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड : कैंपटी फॉल में नहाते वक़्त डूबने से हुई पर्यटक की मौत

भीमताल से आये प्रशिक्षित हेम चंद्र शर्मा ने कहा कि न्यायालय से न्याय की आशा है पर न्याय में देरी अपने आप में अन्याय है, सरकार और विभाग को शीघ्रता से माननीय न्यायालय में लंबित वादों का निपटान कर राजकीय प्रशिक्षितों को नियुक्ति प्रदान करनी चाहिए ,ये उनका नैतिक कर्तव्य भी है। शिक्षक पद की मर्यादा से विरोध प्रदर्शन से यदि विभाग और सरकार नहीं चेते तो हताश प्रशिक्षितों के आंदोलन के उग्र होने की दशा में इसकी पूर्ण जिम्मेदारी सरकार व विभाग की होगी।

इसी क्रम में बाकी प्रशिक्षितों ने आज निदेशालय परिसर में  स्वच्छता अभियान चलाया। क्रमिक अनशन में आज जितेंद्र पांडेय, संदीप कोहली, मुकेश जोशी और देवेश जोशी बैठे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड में टूट पड़ा कुदरत का कहर, धारचूला में बादल फटा, कई लोग लापता

Comments