Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार : 560 ग्राम अवैध चरस के साथ 01 नशा तस्कर गिरफ्तार

उत्तर नारी डेस्क 

पौड़ी गढ़वाल पुलिस द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु नशे के कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही लगातार की जा रही है। इसी क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौडी गढ़वाल, कु0 पी0 रेणुका देवी द्वारा "नशामुक्त जनपद पौड़ी गढ़वाल" अभियान के तहत जनपद में अपराधों की रोकथाम, नशा, मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध चैकिंग अभियान चलाकर वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतु आदेशित किया गया है। 

जिसके क्रम में अपर पुलिस अधीक्ष कोटद्वार, मनीषा जोशी, पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार अनिल कुमार जोशी के पर्यवेक्षण, प्रभारी निरीक्षक कोटद्वार नरेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में उ0नि0 अजय भट्ट मय पुलिस टीम द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत दौराने चैकिंग दिनांक 28.09.2021 को अभियुक्त ताहिर को कार्बेट होटल तिराहा कालागढ़ रोड़ के पास से 560 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया। 

अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह उक्त स्मैक को बरैली (उ0प्र0) से लेकर कोटद्वार में युवाओं को बेचकर ज्यादा मुनाफा कमाने हेतु लाया था। जिस संबन्ध में अभियुक्त के विरूद्ध कोतवाली कोटद्वार पर NDPS ACT के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। 

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल : 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरी स्विफ्ट कार, 1 की मौत 

बताते चलें नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु समय-समय पर स्कूल/कॉलेजों में जागरूक कार्यक्रम, कांउन्सलिंग व सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार जागरूक किया जा रहा है। तो वहीं अब तक जनपद पुलिस द्वारा माह अगस्त से अब तक एनडीपीएस एक्ट में 08 व्यक्तियों के विरूद्ध 08 अभियोग पंजीकृत किए जा चुके हैं।

अभियुक्त का नाम पताः-

ताहिर पुत्र वसीर अहमद निवासी ग्राम- रतनपुर पो0- कुम्भीचौड़, थाना-कोटद्वार जनपद पौड़ी गढ़वाल (उम्र- 23 वर्ष)

बरामद मालः-

560 ग्राम अवैध चरस 

पंजीकृत अभियोगः-

मु0अ0सं0- 223/2021 धारा-8/20 एनडीपीएस एक्ट। 

पुलिस टीमः- 

1-  प्रभारी निरीक्षक श्री नरेन्द्र सिंह बिष्ट

2-  उ0नि0 श्री अजय भट्ट- कोतवाली कोटद्वार 

3-  हे0 कान्स. 27 ना0पु0 सुशील कुमार- सी.आई.यू.

4- कान्स. 333 ना0पु0 फिरोज- सी.आई.यू.

5- कान्स. 104 ना0पु0 कैलाश- कोतवाली कोटद्वार

यह भी पढ़ें - गढ़वाल क्षेत्र के बाड़ाहोती में घुसे चीनी सैनिक, तोड़ा पुल 

Comments