Uttarnari header

uttarnari

हरक-शमशेर के बीच चल रहे शीत युद्ध में शमशेर की छुट्टी

उत्तर नारी डेस्क

विवादों में रहा उत्तराखण्ड कर्मकार कल्याण बोर्ड का शासन द्वारा फिर से पुनर्गठन किया गया है। जिसके मुताबिक शमशेर सिंह सत्याल को कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है और अब सचिव श्रम हरबंस सिंह चुघ को बोर्ड के अध्यक्ष और पीसीएस डा अभिषेक त्रिपाठी को सचिव की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। 

आपको बता दें हरक सिंह रावत और शमशेर सिंह सत्याल के बीच उत्तराखण्ड कर्मकार कल्याण बोर्ड को लेकर लगातार जुबानी जंग छिड़ी हुई थी। जिस पर न तीरथ सिंह रावत ने फैसला लिया था और ना ही शुरुआती दिनों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोई फैसला लिया था लेकिन अब लगता है हरक सिंह रावत की दिल्ली में अमित शाह से हुई मुलाकात के बाद शमशेर सिंह सत्याल को लेकर भी निर्देश आ गए हैं। तो वहीं अब उत्तराखण्ड कर्मकार कल्याण के लिए इस फैसले के बाद सत्याल और श्रम मंत्री डा हरक सिंह रावत के बीच छिड़ी इस रार के खत्म होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। तो वहीं श्रम मंत्री हरक सिंह रावत ने सत्याल को हटाए जाने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें -  देहरादून में सनसनीखेज वारदात, मालकिन और नौकर को बेरहमी से मार डाला 

बताते चलें कर्मकार कल्याण बोर्ड पिछले साल अक्टूबर में तब सुर्खियों में आया था, जब तत्कालीन त्रिवेंद्र सरकार ने बोर्ड के अध्यक्ष की जिम्मेदारी देख रहे श्रम मंत्री डा हरक सिंह रावत से यह जिम्मा वापस ले लिया था। साथ ही तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबी माने जाने वाले शमशेर सिंह सत्याल को अध्यक्ष बना दिया गया था। जिस पर श्रम मंत्री ने सख्त नाराजगी जताई थी, तब से हरक सिंह रावत और शमशेर सिंह सत्याल के बीच उत्तराखण्ड कर्मकार कल्याण बोर्ड को लेकर लगातार जुबानी जंग देखने को मिलती थी। 

यह भी पढ़ें - कोटद्वार : दुर्गा देवी मंदिर के समीप खाई में गिरी मैक्स 


Comments