Uttarnari header

uttarnari

पौड़ी पुलिस ने धनतेरस और दिवाली को देखते हुए अतिक्रमण के विरूद्ध चलाया अभियान

उत्तर नारी डेस्क

पौड़ी पुलिस द्वारा आगामी धनतेरस एवं दीपावली पर्व के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने हेतु अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत बाजार की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त किये जाने व सड़कों पर खडे अव्यवस्थित वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही पार्क किये जाने के सम्बन्ध में कार्यवाही की जा रही है। 

बता दें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद पौड़ी गढ़वाल कु0 पी0 रेणुका देवी के आदेशानुसार जनपद में आगामी धनतेरस एवं दीपावली पर्व के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने, आवागमन को सुदृढ़ बनाये रखने, बाजार की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त किये जाने व सड़कों पर खडे अव्यवस्थित वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही पार्क किये जाने के सम्बन्ध में समस्त थाना प्रभारियो को अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया गया है। 

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी ने चकराता क्षेत्र में हुए वाहन दुर्घटना पर किया शोक व्यक्त, मजिस्ट्रियल जांच के दिये निर्देश

जिसके क्रम में दिनांक 30.10.2021 को समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्ग जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानों का सामान अनावश्यक रूप से सडकों पर लगाया गया उन्हें बताया गया कि वह अपनी दुकानों का सामान सड़क पर फैलाकर अतिक्रमण ना करें। इसी प्रकार टैक्सी यूनियन के चालकों को बताया गया कि वह अपने वाहनों को निर्धारित पार्किंगों में ही पार्क करें अनावश्यक सड़कों के किनारो पर अपने वाहनों को न लगाये। ताकि जाम की स्थिति पैदा न हो और यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके। तो वहीं अब तक यातायात व्यवस्था, पार्किग एवं अतिक्रमण से सम्बन्धित जागरूकता अभियान के तहत नियमों का उल्लंघन करने पर 43 व्यक्तियों को विरूद्ध पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत चालानी कार्यवाही की गयी। साथ ही आगामी धनतेरस एवं दीपावली पर्व के दृष्टिगत सभी दुकानदारों को अपनी दुकाने में सैनिटाइजर रखनें एवं ग्राहको को मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाने हेतु प्रेरित करने के लिये बताया गया। 

यह भी पढ़ें -  उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए सरकारी शिक्षक बनने का मौका, पढ़ें पूरी जानकारी 

Comments