Uttarnari header

uttarnari

सीएम धामी ने देवस्थानम बोर्ड किया भंग, तीर्थपुरोहितो में खुशी की लहर, किया आभार व्यक्त

उत्तर नारी डेस्क

आज सायं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य सरकार द्वारा व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए उत्तराखण्ड देवस्थानम प्रबन्धन बोर्ड अधिनियम को वापस लिये जाने का निर्णय लिया है। जिसके बाद से चार धाम तीर्थ पुरोहितों, रावल समाज, पंडा समाज में ख़ुशी की लहर है। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड के सम्बन्ध में चारधाम से जुडे तीर्थ पुरोहित, रावल, पंडा समाज, हक हकूधारियों एवं जनप्रतिनिधियों के स्तर पर अलग अलग प्रकार की प्रतिक्रिया सामने आने के पश्चात् राज्य सरकार द्वारा उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया था। साथ ही उच्च स्तरीय समिति एवं मंत्रिमण्डलीय उप समिति की रिपोर्ट प्राप्त होने के पश्चात् राज्य सरकार द्वारा इस सम्बन्ध में सम्यक विचारोपरान्त देवस्थानम प्रबन्धन बोर्ड अधिनियम को वापस लेने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य सरकार चार धामों सहित अन्य स्थानों में सभी सम्बन्धित लोगों से परामर्श कर इन स्थानों पर बेहतर व्यवस्था सम्पादित हो सके इसके प्रयास किये जाएंगे। 

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल : 08 पेटी (36 बोतल, 48 अद्दे व 192 पव्वे) अवैध अंग्रेजी शराब का परिवहन करते हुये दो अभियुक्त गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि के साथ ही देश की सांस्कृतिक व आध्यात्मिक राजधानी के रूप में अपनी पहचान बनाए इसके लिये राज्य सरकार सन्त समाज का भी सहयोग लेगी। उन्होंने कहा कि इस दिशा में राज्य की आर्थिकी का भी ध्यान रखना जरूरी है। मुख्यमंत्री धामी ने अधिनियम वापस लिये जाने की घोषणा के साथ चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत के साथ ही अन्य सम्बन्धित लोगों से अपना आन्दोलन वापस लेने का भी अनुरोध किया।

चार धाम तीर्थ पुरोहितों, रावल समाज, पंडा समाज में ख़ुशी की लहर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा देवस्थानम बोर्ड प्रबन्धन अधिनियम वापस लिये जाने की घोषणा के बाद चार धाम तीर्थ पुरोहितों, रावल समाज, पंडा समाज, हक हकूक धारियों के साथ ही अखाड़ा परिषद्, विश्व हिन्दु परिषद् आदि के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से भेंट कर उनका आभार व्यक्त किया है।

आज देर सायं मुख्यमंत्री धामी से मुख्यमंत्री आवास में अखाड़ा परिषद् के अध्यक्ष श्री महंत रवीन्द्र पुरी, अखाड़ा परिषद् के महामंत्री श्री मंहत हरिगिरी सहित अन्य समाज के प्रतिनिधियों ने भेंट कर देवस्थानम प्रबन्धन बोर्ड अधिनियम वापस लिये जाने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया।

यह भी पढ़ें - देवस्थानम बोर्ड भंग किए जाने पर धामी सरकार के फैसले से खुश नहीं दिखे त्रिवेंद्र रावत

Comments