Uttarnari header

uttarnari

देवस्थानम बोर्ड भंग किए जाने पर धामी सरकार के फैसले से खुश नहीं दिखे त्रिवेंद्र रावत

उत्तर नारी डेस्क

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज चार धाम देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का ऐलान कर दिया है। जिससे चार धाम के पुरोहितों में ख़ुशी की लहर है। तो वहीं, पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता इस फैसले से कुछ किनारा करते दिखाई दे रहे हैं। इनमे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की भूमिका मुख्य है क्यूंकि यह फैसला उन्ही के कार्यकाल के दौरान लिया गया था। त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुख्यमंत्री रहते हुए जिस देवस्थानम बोर्ड की जमकर तारीफ की गई और विधानसभा के अंदर विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए सरकार के मुखिया से लेकर तमाम मंत्रियों ने देवस्थानम बोर्ड को प्रदेश हित में बताया था, अब वहीं पुष्कर सिंह धामी की सरकार में चार धाम देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का ऐलान कर दिया गया है। हालंकि अब भी देवस्थानम बोर्ड पर त्रिवेंद्र सिंह रावत अडिग दिखाई दे रहे है। इस मुद्दे पर जब त्रिवेंद्र रावत से सवाल किया गया तो त्रिवेंद्र ने हंसते हुए कुछ अलग ही प्रतिक्रिया दी। 

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बड़ा फैसला, देवस्थानम बोर्ड हुआ भंग 

आपको बता दें जब देवस्थानम बोर्ड को लेकर त्रिवेंद्र से सवाल किया गया तो उन्होंने बड़े ही अलग अंदाज में अपनी बात रखी। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मुझे पता है कि तुम्हें क्या पूछना है। उन्होंने एक लाइन में अपना जवाब देते हुए कहा कि, मैं तो तुम्हारे सामने मुस्कुरा भी नहीं सकता। इतना कहकर त्रिवेंद्र सिंह रावत सवालों से बचते हुए निकल गए। जब उनसे दोबारा वही सवाल दोहराया गया तो उन्होंने अपना मास्क हटाकर 'थोड़ा हंस लूं?', पूछा और मौके से रवाना हो गए। 

यह भी पढ़ें - सर्वे में खुलासा, उत्तराखण्ड के शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में नशे का चलन 

बताते चलें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वर्ष 2019 में श्राइन बोर्ड की तर्ज पर चारधाम देवस्थानम बोर्ड बनाने का फैसला लिया था। तीर्थ पुरोहितों के विरोध के बावजूद सरकार ने सदन से विधेयक पारित कर अधिनियम बनाया। चारधामों के तीर्थ पुरोहित व हकहकूकधारी आंदोलन पर उतर आए, लेकिन त्रिवेंद्र सरकार अपने फैसले पर अडिग रही। वहीं अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को चारधाम देवस्थानम बोर्ड पर त्रिवेंद्र सरकार का फैसला पलट दिया है और बड़ा फैसला लेते हुए देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का एलान किया है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत जिनके नेतृत्व में इस बोर्ड को लेकर निर्णय लिया गया, वही निर्णय अब धामी सरकार ने पलट दिया है। तो जाहिर सी बात है कि वह धामी सरकार के इस फैसले से खुश नहीं है। 

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड ब्रेकिंग : एक्शन में BJP, नगरपालिका अध्यक्ष समेत 6 को पार्टी से निष्कासित किया 

Comments