Uttarnari header

uttarnari

पौड़ी गढ़वाल : पुलिस द्वारा “नशा मुक्ति जनजागरुकता” कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्र-छात्राओं को किया जा रहा जागरूक

उत्तर नारी डेस्क

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद पौड़ी गढ़वाल यशवंत चौहान द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को स्कूल/कॉलेजो में “जागरूकता अभियान” चलाने हेतु निर्देशित किया गया है। जिसके क्रम में दिनाँक 29.12.2021 को थाना सतपुली पुलिस द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सतपुली में जाकर छात्र- छात्राओं को बढ़ते हुए अपराधों की रोकथाम, महिला अपराध, मानव तस्कारी, साइबर अपराधों से बचाव, सोशल मीडिया के दुष्प्रभावों व आपतकालीन नम्बर डायल-112 आदि के बारे में जानकारी देकर बताया कि यदि आपके साथ कोई भी व्यक्ति अपमानजनक व्यवहार या छेड़छाड़ करता है तो इस तरह की घटनाओं को कदापि नजर अंदाज न करें। इसकी सूचना तत्काल अपने परिजनों और पुलिस को दें। साथ ही छात्र-छात्राओं को बढ़ते इंटरनेट के प्रयोग व ऑनलाइन गेम के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी देकर साइबर अपराधों व महिला संबंधित अपराधों के लिए जागरूक किया गया। 

छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों की जानकारी देने के साथ-साथ Uttarakhand Traffic Eye App, गौरा शक्ति एप्प के सम्बन्ध में विस्तृत रुप से जानकारी दी गयी। साथ ही राज्य सरकार द्वारा कोविड के नये वेरियेन्ट ओमीक्रोन के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिये जारी की गयी कोविड गाइडलाइंस का पालन करने, घर से बाहर निकलते ही मास्क का प्रयोग करने, बार-बार साबुन पानी से हाथ धोने व भीड-भाड़ वाली जगह पर उचित दूरी का पालन करने हेतु बताया गया।

पौडी गढ़वाल पुलिस द्वारा मौके पर एवं सोशल मीडिया के माध्यम से भी लगातार आमजन को कोविड-19 के नये वेरियेन्ट ओमिक्रोन से बचाव के दृष्टिगत मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन किये जाने हेतु जागरूक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड : नए साल का जश्न मनाने से पहले पढ़ें ये गाइडलाइंस 

Comments