Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : नए साल का जश्न मनाने से पहले पढ़ें ये गाइडलाइंस

उत्तर नारी डेस्क

नए साल के जश्न मनाने और हिल स्टेशन घूमने आने वाले पर्यटकों को देखते हुए उत्तराखण्ड सरकार अलर्ट मोड पर है। वहीं कोरोना संक्रमण के नये ख़तरों को लेकर जहां राजधानी दून में दूसरे राज्यों से प्रवेश करने वाले लोगों के लिए 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गयी है। तो वहीं ओमीक्रोन को देखते हुए नए साल की पूर्व संध्या पर होटलों, बार या सार्वजनिक स्थानों पर नए साल का स्वागत 1 घंटे पहले ही खत्म करना होगा। नहीं तो इसके बाद पुलिस की सख्ती शुरू हो जाएगी। 

आपको बता दें कि, हर बार नए साल पर हजारों की संख्या में पर्यटक मसूरी की वादियों का लुत्फ लेने जाते हैं। परन्तु इस बार ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए देहरादून एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने कहा है कि हमारी लोगों से अपील है कि नए साल के कार्यक्रम अपने घर पर ही रह कर करें। कोई भी प्राइवेट पार्टी न करे। जो होटल संचालक हैं उनको भी निर्देश दिए गए हैं कि रात 10 बजे के बाद कोई भी पार्टी नहीं की जाएगी। साथ ही जो भी पर्यटक आ रहे हैं उनकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट के बिना होटल में कमरा न दें। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कोविड कर्फ्यू भी शुरू कर दिया गया। साथ ही बताया कि नए साल पर होने वाले कार्यक्रमों में लोगों की सीमित संख्या रहेगी और केवल होटल में बुकिंग करने वाले पर्यटकों को ही जाने की अनुमति दी जाएगी। 

बताते चलें विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने ओमिक्रॉन को वैरिएंट ऑफ कंसर्न (वीओसी) घोषित किया है। जिले में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखण्ड सरकार ने रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक उत्तराखण्ड में कोविड कर्फ्यू लागू कर दिया है। 

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड ब्रेकिंग : अगर देहरादून आ रहे हैं तो साथ लानी होगी RT-PCR रिपोर्ट 

Comments