Uttarnari header

uttarnari

वीरों की भूमि उत्तराखण्ड के प्रदीप थापा शहीद, जय हिन्द

उत्तर नारी डेस्क 


उत्तराखण्ड सहित देश के लिए एक और दुःखद ख़बर सामने आयी है। देश के पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड में शुक्रवार सुबह को ड्यूटी के दौरान एक जवान शहीद हो गए है। बताया जा रहा है कि वो 1/3 गोरखा राइफल्स के हवलदार व देहरादून के अनारवाला के रहने वाले है। इसकी सूचना उनके परिवार को देर शाम को मिली। बेटे की शहादत की खबर से जवान के परिवार में मातम छाया है, तो वहीं गांव में शोक की लहर है। हवलदार प्रदीप का पार्थिव शरीर रविवार तक उनके पैतृक आवास पहुंच सकता है।

बता दें कि जानकारी मिली है कि 39 वर्षीय हवलदार प्रदीप थापा 19 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे। लेकिन वह अब अपने पीछे पत्नी सुजाता थापा के साथ दो बेटियां जो 12 और 10 साल की है और एक बेटे जो 1 साल का है उसे हमेशा के लिए अकेले छोड़ गए। वहीं, बताया जा रहा है कि कुछ महीने पहले ही वह छुट्टी पर घर आए हुए थे।

CM पुष्कर सिंह धामी ने किया शोक व्यक्त 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नागालैंड में मां भारती की सेवा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले हवलदार प्रदीप थापा को शत्-शत् नमन किया। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि प्रदीप थापा के इस बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड : हरक सिंह रावत के बढ़ते कदम बगावत को दे रहे न्योता 


Comments