Uttarnari header

uttarnari

सोमवती अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, गंगा घाटों पर लगे हर हर गंगे के जयकारे

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड में आज सोमवार को सोमवती अमावस्या और कल एक फरवरी को मौनी अमावस्या का स्नान पर्व है। हालांकि, सोमवती अमावस्या के मौके पर हरिद्वार के घाटों पर अपेक्षाकृत कम भीड़ नजर आई है। वहीं चुनावी वर्ष होने के कारण भी सघन जांच के चलते श्रद्धालु कम पहुंच रहे हैं। 

बता दें इस बार जिला प्रशासन ने हरकी पैड़ी समेत किसी भी गंगा घाट पर स्नान के लिए कोई पाबंदी नहीं लगाई है। परन्तु बॉर्डर पर नियमित चेकिंग चल रही है। बॉर्डर पर दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाने या 72 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही प्रवेश करने दिया जा रहा है। 

इस संबंध में एसएसपी हरिद्वार डा योगेंद्र कुमार रावत ने बताया कि सोमवती अमावस्या के स्नान को लेकर हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है। बार्डर पर नियमित चेकिंग पहले से चल रही है, जिसमें डबल डोज का सर्टिफिकेट दिखाने या आरपीटीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही जिले में एंट्री दिए जाने की व्यवस्था है। सीमा पर तात्कालिक तौर पर कोरोना टेस्ट के एंटीजन टेस्ट की भी व्यवस्था पहले से चल रही है। करोना नियम का पालन करने के अनिवार्यता सभी पर लागू है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड में आज से फिर खुले स्कूल, पहले दिन कम रही बच्चों की उपस्तिथि 

Comments