Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड : हवाई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, 1000 रुपये सस्ता हुआ किराया

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड में कई रूटों पर हवाई सेवाओं का संचालन शुरू हो गया है। वहीं अब ख़बर हेली सेवाओं का सफ़र करने वाले यात्रियों के लिए है। जहां गौचर और चिन्यालीसौड़ के लिए संचालित हेली सेवाओं का किराया एक हजार रुपये कम हो गया है। साथ ही अब कल यानी 1 फरवरी से 31 मार्च तक हेली सेवाएं नए शेड्यूल और किराए पर संचालित होंगी। अब देहरादून के सहस्रधारा हेलीपैड से गौचर का किराया 3500 रुपये और सहस्रधारा से चिन्यालीसौड़ का किराया 2500 रुपये कर दिया गया है।

बता दें हेरिटेज एविएशन ने इसका विधिवत शेड्यूल और किराये का नया टैरिफ जारी कर दिया है। वहीं हेली सेवा का किराया कम होने से आम लोग जरूरत के समय किफायती दर पर हेली सेवा का लाभ उठा सकेंगे। सहस्रधारा से गौचर के लिए हेली सेवा सुबह सवा आठ बजे और दोपहर दो बजे चलती है। वहीं, गौचर से यह सेवा सुबह सवा नौ और दोपहर 2.50 बजे सहस्रधारा के लिए आती है। इसी प्रकार सहस्रधारा से चिन्यालीसौड़ के लिए ये सेवा सुबह साढ़े नौ और शाम साढ़े तीन बजे चलती है।

वहीं चिन्यालीसौड़ से सुबह 10.05 और शाम 4.05 बजे यह हेली सेवा सहस्रधारा के लिए रवाना होती है। पहले गौचर के लिए किराया 4500 रुपये और चिन्यालीसौड़ के लिए किराया 3500 रुपये थे। इनमें अब हेरिटेज एविएशन ने एक हजार रुपये की कमी की है। हेरिटेज एविएशन के सीईओ रोहित माथुर ने बताया कि किराया कम करने से स्थानीय निवासियों और पर्यटक सस्ती हेली सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

यह भी पढ़ें - रिटायर्ड दरोगा की मौत का कारण बनीं सर्दी में राहत देने वाली अंगीठी, जानें पूरा मामला 

Comments