Uttarnari header

uttarnari

मजदूरों ने वन दरोगा से की मारपीट, जानें पूरा मामला

उत्तर नारी डेस्क

उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी जिले के टौंस वन प्रभाग में वन दरोगा के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। वन दरोगा द्वारा अवैध खनन को रोकने पर मजदूरों ने दरोगा की ही धुनाई कर डाली। जिसके बाद वन दरोगा ने मोरी थाने में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने खनन करने वाले ठेकेदार व उसके मुंसी सहित दो लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। दूसरी तरफ वन वीट अधिकारी संघ ने देवता रेंज क्षेत्र के दरोगा के साथ मारपीट को लेकर अपनी  कड़ी नाराजगी व्यक्त कर आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। वहीं, वन कर्मियों ने वन क्षेत्राधिकारी पुरोला को ज्ञापन प्रेषित कर आरोपियों के विरुद्ध शीघ्र कार्यवाही न होने पर 28 फरवरी से कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को मोरी खूनीगाड़ मोटरमार्ग पर कुछ मजदूरों द्वारा वन क्षेत्र के अंतर्गत अवैध खनन कर पत्थर निकालने का कार्य चल रहा था। इस दौरान वहां तैनात वन दरोगा सतवीर चौहान ने मौके पर पहुंचे और मजदूरों को अवैध खनन करने से रोकने लगे, जिससे गुस्साये मजदूरों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। मौके पर आस पास मौजूद स्थानीय लोगों ने किसी तरह से मामला शांत करवाया। वहीं, वन दरोगा सतवीर चौहान ने जब मारपीट की शिकायत दर्ज कराने के लिए मोरी थाने जा रहा था तो तभी खूनीगाड़ के पास उक्त मजदूरों के ठेकेदार त्रेपन सिंह चौहान ने गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। 

बता दें, मोरी थानाध्यक्ष सतीश घिल्डियाल ने बताया कि वन दरोगा की शिकायत पर तीन व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें - देहरादून : घर से स्कूल के लिए निकली नाबालिग हुई लापता

Comments