Uttarnari header

uttarnari

UPCL ने परीक्षार्थियों को दी बड़ी राहत, एडमिट कार्ड दिखाने पर नहीं कटेगा बिजली कनेक्शन

उत्तर नारी डेस्क

बीते दिन बुधवार को सदन की कार्यवाही के दौरान भोजनावकाश से पहले हरिद्वार ग्रामीण विधायक अनुपमा रावत, भगवानपुर विधायक ममता राकेश और पिरान कलियर विधायक फुरकान अहमद ने महंगाई और बिजली के मुद्दे को लेकर आवाज उठायी थी। इसके साथ ही हरिद्वार ग्रामीण विधायक अनुपमा रावत ने अपनी विधानसभा के लोगों के साथ हो रहे उत्पीड़न के विरोध में सदन के बाहर गैलरी पर धरना दिया। साथ हीं चर्चा की मांग की थी। जिस पर उनका कहना था कि हरिद्वार जिले में आठ से दस घंटे बिजली कटौती की जा रही है। जबकि किसानों को अभी गन्ना मिल का पैसा नहीं मिल पाया है। बच्चों की परीक्षाएं हैं और बकाया भुगतान के मामले में कनेक्शन कटने की वजह से उनकी पढ़ाई भी बाधित हो रही है। जिस पर विधानसभा में कांग्रेसी विधायकों ने जमकर नारेबाजी की। वहीं अब इस विरोध का असर शाम को नजर आया।

जहां इस मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपीसीएल के अधिकारियों से बात की। जिस पर मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देशों के बाद यूपीसीएल ने फिलहाल यह व्यवस्था कर दी है कि जिन बच्चों की परीक्षाएं चल रही हैं, उनका बकाया भुगतान न होने के बावजूद एडमिट कार्ड दिखाने पर कनेक्शन नहीं काटा जाएगा।

यूपीसीएल के निदेशक ऑपरेशंस एमएल प्रसाद ने कहा कि जिन बच्चों की परीक्षाएं चल रही हैं, उन्हें अपना एडमिट कार्ड बिजली विभाग की टीम को दिखाना होगा। इस आधार पर बकाया भुगतान की वसूली के लिए उनका कनेक्शन फिलहाल नहीं काटा जाएगा।

यह भी पढ़ें - देहरादून : स्पोर्ट्स कॉलेज के पास मिला 45 वर्षीय व्यक्ति का शव, मचा हड़कंप

Comments