Uttarnari header

uttarnari

उत्तराखण्ड ब्रेकिंग : MLA दलीप रावत ने CM को लिखा पत्र, हरक सिंह रावत के खिलाफ CBI जांच की मांग

उत्तर नारी डेस्क


अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत एक बार फिर चर्चा में बने हुए है। इस बार वो किसी बयान को लेकर नहीं बल्कि उनके खिलाफ CBI जांच की मांग को लेकर सुर्ख़ियों में है। आपको बता दें चुनाव के दौरान लैंसडौन विधायक महंत दिलीप रावत और हरक सिंह रावत के बीच खूब बयानबाजी हुई थी। तब विधायक दिलीप रावत ने वन विभाग के कामों की जांच की मांग की थी, लेकिन भाजपा के फिर से सत्ता में आने के बाद उन्होंने हरक सिंह रावत के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की है। जहां लैंसडाउन से बीजेपी विधायक दलीप रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर बोर्ड में श्रमिकों को वितरित सामग्री को लेकर सीबीआई जांच करने की मांग की है। 

सीएम पुष्कर सिंह धामी को लिखे पत्र में उन्होंने श्रम विभाग में 2017-2018 से 2021 तक में हुई अनियमिताओं की सीबीआई जांच की मांग की है। पत्र में लिखा है कि श्रम विभाग में 2017-2018 से 2021 तक श्रम विभाग की ओर से श्रमिकों के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाए गए थे। जिसके तहत श्रमिकों को सिलाई मशीनें, साइकिलें, लाईटें और विभिन्न प्रकार के यंत्र एवं श्रमिकों की लड़कियों के विवाह के लिए धनराशी दी गई। उन्होंने आगे कहा है कि संज्ञान में आया है कि इनके आवंटन में भारी अनियमितताएं हुई है। मानकों को ताक पर रख कर आवंटन किया गया है। यह भी आरोप लगाया है कि कुछ तथाकथित स्वयंसेवी संस्थाओं को गलत तरीके से पैसा देकर सरकार धन की बंदर बांट की गई है। योजना का लाभ वास्तविक श्रमिकों को नहीं मिल पाया है। विधायक दिलीप रावत का कहना है कि सरकार ने योजनाएं चलाई थी, उनका लाभ वास्तिविक लोगों को नहीं मिल पाया है। 


बताते चलें पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत का दलीप सिंह रावत के राजनीतिक में 36 का आंकड़ा है। बीजेपी सरकार में मंत्री रहते श्रम मंत्रालय हरक सिंह रावत के पास ही था, उनके कार्यकाल में श्रम विभाग में गड़बड़ियों को लेकर शिकायत की जाती रही है। दलीप रावत ने कहा कि कुछ लोगों की तरफ से उन्हें सेनेटरी नैपकिन से लेकर साइकिल वितरण और मशीनों के वितरण तक में गड़बड़ी होने की शिकायत की गई थी। इसमें किसी बड़ी गड़बड़ी की भी आशंका लग रही है। लिहाजा उन्होंने अब मुख्यमंत्री से पत्र के जरिए इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्हें उम्मीद है कि इस मामले की सीबीआई जांच होती है तो कई बड़े चेहरे इसमें बेनकाब हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें - अल्मोड़ा में भीषण सड़क हादसा, तीन की मौत, चार घायल


Comments