Uttarnari header

uttarnari

लावारिश मिले शव की हुई शिनाख्त

उत्तर नारी डेस्क

पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड अशोक कुमार की पहल पर प्रदेश स्तर पर चलाए जा रहे ऑपरेशन शिनाख्त अभियान के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  यशवंत चौहान जनपद पौड़ी गढ़वाल के कुशल नेतृत्व में तथा अपर पुलिस अधीक्षक, कोटद्वार मनीषा जोशी, नोडल अधिकारी श्यामदत्त नोटियाल के पर्यवेक्षण एवं पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन, विभव सैनी, AHTU प्रभारी कोटद्वार सुमनलता के प्रभार में ऑपरेशन शिनाख्त टीम पौड़ी गढ़वाल के उप निरीक्षक कृपाल सिंह को दिनाँक 29.04.22 को सूचना मिली कि एक अज्ञात बुजुर्ग पुरुष का शव चीला इन्टेक पावर हाउस जलाशय में लावारिश हालात में तैर रहा है।

सूचना पर ऑपरेशन शिनाख्त टीम चीला पॉवर हाउस इन्टेक से अज्ञात पुरुष के शव को पावर हाउस के कर्मचारियों आदि के सहायता से पानी से बाहर निकालकर शव के फोटो खींचकर आसपास के जनपदीय थाने एवं गैर जनपदीय थानों मे फ़ोटो व्हाटसअप के माध्यम से हुलिया आदि को भेजकर शिनाख्त का प्रयास एवं पर आम जनता के लोगो से संपर्क करते हुए पौड़ी ऑपरेशन शिनाख्त टीम जैसे ही गंगाभोगपुर के पास पहुंचे तो कुछ व्यक्ति नहर के किनारे की तरफ देखते हुए जा रहे थे।

पूछताछ के दौरान एक व्यक्ति ने अपना नाम सुबोध कुमार बताया और कहा कि मेरे  पिताजी योगेश्वर प्रसाद दिनाँक 27.04.2022 को घर से बिना बताये घर से कहीं चले गए जो अभी तक वापस नही आये जिनकी तलाश हम नहर के किनारे कर रहे है। ऑपरेशन टीम द्वारा चीला पॉवर पावर हाउस पर मिले अज्ञात बुजुर्ग पुरुष के शव की फोटो मोबाइल फोन पर दिखाया गया उक्त व्यक्ति सुबोध द्वारा एकदम फोटो को देखकर बताया कि यही मेरे पिताजी योगेश्वर प्रसाद है जो रोने लगा।

उनके साथ गॉव के अन्य व्यक्ति जो वहां पर पहले से ही मौजूद थे उन्होंने भी फ़ोटो को देखकर पहचान कर भावुक हो गए। सभी को चीला इन्टेक पर लाकर अज्ञात शव को दिखाया तो सभी के द्वारा बताया गया कि यही योगेश्वर प्रसाद है। उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की गई। जिसके लिए परिजनों द्वारा नम आंखों से भाबुक होकर उत्तराखण्ड पुलिस का आभार व्यक्त करते हुए अपने गंतव्य को रवाना हुए।

यह भी पढ़ें - स्कूल वैन में चालक-परिचालक मासूम से करते थे अश्लील हरकत, अब हुई 7 साल की सजा


Comments