Uttarnari header

uttarnari

दीक्षा जोशी को बधाई, UPSC में 19वीं रैंक हासिल कर बनीं IAS

उत्तर नारी डेस्क 

उत्तराखण्ड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उत्तराखण्ड के कई होनहार अपनी मेहनत और क्षमता के दम पर ही उच्च पदों पर काबिज हैं। इसी क्रम में अब पिथौरागढ़ जिले की बेटी दिशा जोशी ने यूपीएससी सिविल सेवा 2021 के फाइनल रिजल्ट में 19वां स्थान हासिल कर आईएएस बन गयी हैं। जो कि समूचे प्रदेश के लिए गर्व की बात है। उनके आईएएस बनने पर उनके गांव के साथ ही पिथौरागढ़ जिले में खुशी की लहर है। 

आपको बता दें संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी सिविल सेवा 2021 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। सिविल सेवा परीक्षा के परिणामों में बेटियों ने बाजी मारी है। इसी कड़ी में पिथौरागढ़ जिले की दीक्षा जोशी ने भी यूपीएससी परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करते हुए 19वीं रैंक हासिल कर सफलता का परचम लहराया है। यूपीएससी की परीक्षा को पास करना ही अपने आप में बड़ी बात होती है। दीक्षा के पिता सुरेश जोशी उत्तराखण्ड में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हैं। उन्हें और उनके परिवार को बाधाई देने के लिए लोगों के लगातार फोन आ रहे हैं। घर में भी जश्न का माहौल हो गया है। 

गौरतलब है कि दीक्षा जोशी ने इंटर तक की पढ़ाई पिथौरागढ़ के मल्लिकार्जुन स्कूल से की और देहरादून से उच्च शिक्षा ग्रहण की है। इसके बाद दीक्षा ने एमबीबीएस की पढ़ाई करने का मन बनाया था। एमबीबीएस की पढ़ाई के साथ वह दो साल से यूपीएससी की भी तैयारी कर रही थीं। दीक्षा ने अपने पहले प्रयास में सफलता हासिल की है। उल्लेखनीय है कि पहले स्थान पर बिजनौर की श्रुति शर्मा हैं। जबकि, अंकिता अग्रवाल दूसरे और गामिनी सिंगला तीसरे नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें - CM धामी का अनोखा चुनाव प्रचार, आश्चर्यचकित हुए लोग


Comments