Uttarnari header

uttarnari

द्वाराहाट में ब्लॉक स्तरीय खेलों का रंगारंग शुभारंभ

उत्तर नारी डेस्क 

द्वाराहाट, प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों की दो दिवसीय विकासखंड स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आज यहां द्वाराहाट इंटर कालेज के खेल प्रांगण में रंगारंग आगाज हो गया। प्रतियोगिताओ में ब्लॉक के 106 प्राथमिक, 28 जूनियर और 36 निजी विद्यालयों के संकुल स्तर से चयनित बच्चे प्रतिभाग कर रहे हैं। खेलों का शुभारंभ ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख नंदिता भट्ट, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि जगदीश रौतेला और उप शिक्षा अधिकारी डी एल आर्य ने संयुक्त रूप से खेल मशाल जलाकर किया। वक्ताओं ने कहा कि इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं से बच्चों का सर्वांगीण विकास होने के साथ साथ उनमें प्रतियोगिता की भावना भी पैदा होती है। 

आज पहले दिन बालक और बालिका वर्ग की 50 और 100 मीटर की दौड़ प्रतियोगिताएं और खो खो तथा कबड्डी के टीम इवेंट के साथ ही सुलेख और मानचित्र प्रतियोगिताएं संपन्न हुई। 50 मीटर बालिका वर्ग में छतीनाखाल की अंजलि प्रथम, बटुलिया की तनीषा द्वितीय और नौलकोट की प्रियंका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि बालक वर्ग में जलाली, द्वाराहाट और काम के हर्षित, भास्कर और मोहित ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। बालक वर्ग (प्राथमिक) की 100 मीटर दौड़ में क्रमशः जलाली के हर्षित विजयी रहे जबकि बालिका वर्ग में नौलाकोट की खुशी ने स्वर्ण पदक जीता। 100 मीटर (जूनियर) बालक वर्ग में  और बालिका वर्ग में करन, हर्ष, अमन तथा मीनाक्षी, हर्षिता, भूमिका क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। 

प्राथमिक वर्ग की हिंदी सुलेख में मानवी, प्रगति, खुशी और अंग्रेजी सुलेख में दिव्यंशा, राशि, अवनि ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि इसी इवेंट के जूनियर वर्ग हिंदी में शिवानी, प्रिया और नेहा तथा अंग्रेजी में योगिता, खुशबू और खुशी ने बाजी मारी। मानचित्रण प्रतियोगिता के प्राथमिक और जूनियर वर्ग में काव्या और भावना विजेता बने। इस दौरान निर्णायकों के रूप में ब्लॉक खेल समन्वयक पूरन बिष्ट, अंतरराष्ट्रीय कोच भुवन भट्ट, बलवंत आधिकारी, राधेश्याम गुप्ता, निरंजन कुमार, पुष्कर सिंह, धर्मा बिष्ट, पूनम वर्मा, ललित मोहन, निर्मला बाफिला, नमिता चौधरी, कमल किशोर, नविता वर्मा, राजेंद्र जोशी, अंजू साह, दीपक पाण्डेय, ममता गोस्वामी, अंकिता जोशी, कमला अरोड़ा, गिरधर राणा, उदित जोशी, दयाल सिंह, प्रीती अधिकारी, शोभा नेगी, कैलाश पवार, उमा डोनियाल, विजय चंद्र, मीनाक्षी डोभाल, पूजा गोस्वामी, समेत अनेक शिक्षक उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें - ग्राम मलपुरा सोनेरा मे खेल के मैदान से तहसील प्रशासन हटाया अवैध अतिक्रमण


Comments