Uttarnari header

uttarnari

किच्छा: सरकारी बंजर की जमीन से हटाया गया अतिक्रमण, अवैध भवन ध्वस्त

उत्तर नारी डेस्क 

किच्छा : किच्छा के पिपलिया मोड़ मे  ग्राम पंचायत चाचर में सरकारी बंजर की जमीन को तहसील प्रशासन ने अतिक्रमण मुक्त कराया. इस दौरान टीम ने यहां बने अवैध भवन को भी ध्वस्त कर दिया। एसडीएम ने बताया कि किच्छा क्षेत्र के 28 ग्राम सभाओं में अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया जाएगा। लिहाजा, जनपद में सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं है। ग्राम पंचायत चाचर के अंतर्गत ग्राम पिपलिया में सरकारी नंबर पर बने निर्माण को माननीय उच्च न्यायालय नैनीताल के आदेश के क्रम में एसडीएम के निर्देश पर किच्छा तहसीलदार सुरेश चंद्र बुड्लाकोटी  के नेतृत्व में ग्राम पिपलिया मोड़ में सरकारी बंजर की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। 

बता दें कि सरकारी  की जमीन पर किच्छा के पेट्रोल पम के मालिक ने पिपलिया मोड़ पर  अवैध रूप से भवन बनाया था। तहसील प्रशासन ने इस भवन को ध्वस्त करते हुए जमीन को अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात रही. किच्छा एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा ने बताया कि सरकारी बंजर की जमीन  को अतिक्रमण मुक्त किया गया है। 

उपजिलाधिकारी ने  कहा किच्छा तहसील के 28 ग्रामों में अतिक्रमण किए गए स्थानों को चिह्नित किया गया है. जिसमें स्कूल, नदी--नहरों और सरकारी तालाबों की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाएगा सड़क किनारे जहां भी अतिक्रमण होगा संयुक्त रूप से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिसमें प्रशासन की टीम तहसीलदार किच्छा सुरेश बुधलाकोटी राजस्व उपनिरीक्षक दीपक सिंह, राजस्व निरीक्षक महेश चौहान चौकी इंचार्ज कोलकाता फार्म  दिनेश भट्ट, व नगरपालिका की टीम उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - फंदे से लटकी मिली छात्रा, परिजन बेहाल


Comments