Uttarnari header

uttarnari

देहरादून : DGP ने पुलिस मुख्यालय में समस्त पुलिस बल को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई

उत्तर नारी डेस्क


देश के पहले गृहमंत्री लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल जी की जन्म जयन्ती "राष्ट्रीय एकता दिवस" के अवसर पर IPS, DGP अशोक कुमार ने पुलिस मुख्यालय प्रांगण में उपस्थित समस्त पुलिस बल को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।

DGP अशोक कुमार ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की देश के एकीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका रही। उनकी दूरदर्शिता और कड़े निर्णयों से ही देश की एकता और अखण्डता सम्भव हुई है। पुलिस और हमारे केंद्रीय सशस्त्र बलों का देश की आंतरिक सुरक्षा को बनाए रखने में बहुत बड़ा योगदान है। मुझे पूरा विश्वास है कि हम समस्त वर्दीधारी इस देश को मजबूत बनाएंगे और माननीय प्रधानमंत्री जी के स्वप्न एक भारत श्रेष्ठ भारत को पूरे करने में जी जान लगा देंगे।

इस अवसर पर गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा वर्ष 2018-20 के उत्कृष्ट अन्वेषण के लिये केन्द्रीय गृह मंत्री के पदक हेतु उत्तराखण्ड पुलिस के घोषित निम्नलिखित अधिकारियों/कर्मचारियों को DGP Sir द्वारा पदकों से अलंकृत किया गया।

अन्वेषण में उत्कृष्टता हेतु केन्द्रीय गृहमंत्री पदक 

1. श्री विपिन चन्द्र पन्त, पुलिस उपाधीक्षक, जनपद चम्पावत। (वर्ष 2018)

2. श्री जहांगीर अली, उपनिरीक्षक, जनपद हरिद्वार। (वर्ष 2019)

3. श्री कमलेश कुमार भट्ट, उपनिरीक्षक, जनपद ऊधमसिंहनगर। (वर्ष 2020)

साथ ही उत्कृष्ट विवेचना के लिए महिला उपनिरीक्षक, राखी रावत, जनपद हरिद्वार एवं विवेचना में उत्कृष्ट अनावरण के लिए निरीक्षक, विनोद गुसांई, जनपद पौड़ी गढ़वाल को दस-दस हजार रूपए के नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल : मुख्य आरक्षी प्रो0 योगेन्द्र कुमार के सेवानिवृत होने पर दी गई भावभीनी विदाई



Comments