Uttarnari header

uttarnari

PM मोदी की मां का निधन, CM धामी ने जताया शोक

उत्तर नारी डेस्क 

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का आज शुक्रवार सुबह अहमदाबाद के अस्पताल में निधन हो गया है। 100 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। हीराबेन मोदी पिछले कुछ समय से अस्वस्थ्य चल रही थी। बुधवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हीराबेन मोदी के पार्थिव शरीर का गांधीनगर में अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री मोदी और उनके भाइयों ने उन्हें मुखाग्नि दी। मां के निधन की जानकारी खुद पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक बेहद ही भावुक मैसेज शेयर कर दी। उनके निधन पर उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शोक जताया है। 

बता दें, पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, "शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।"

CM धामी ने जताया शोक 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर उत्तराखण्ड में भी शोक व्‍याप्‍त है। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने उनके निधन पर दुख और संवेदनाएं व्‍यक्‍त की हैं। उन्‍होंने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से संवेदनाएं व्‍यक्‍त कीं। उन्‍होंने लिखा,  "माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताश्री हीरा बा के निधन का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. बाबा केदार से प्रधानमंत्री व समस्त परिवारजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति व दिव्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करने की कामना करता हूं. ॐ शान्ति:"

यह भी पढ़ें - डिवाइडर से जा टकराई ऋषभ पंत की कार, गंभीर घायल


Comments