Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार : बॉर्डर पर तैनात उत्तराखण्ड का एक लाल शहीद, जय हिन्द

उत्तर नारी डेस्क 


उत्तराखण्ड के लिए फिर से एक दुखद खबर सामने आयी है। जहां जम्मू कश्मीर में 17 गढ़वाल राइफल में तैनात कोटद्वार के शिवपुर निवासी सूबेदार जितेंद्र जुयाल की हृदय गति रुकने से मौत हो गई है। उनकी मौत की ख़बर मिलते ही, पूरे क्षेत्र में मातम छा गया है। वहीं, शहीद जवान अपने पीछे पत्नी, एक पुत्री व एक पुत्र सहित भरे पूरे परिवार को रोते बिलखते छोड़ गए हैं। 

बता दें, मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार नगर निगम के शिवपुर निवासी जीतेंद्र जुयाल, भारतीय सेना की 17 गढ़वाल राइफल्स में सूबेदार के पद पर तैनात थे। वर्तमान में उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर में थी। सेना के अधिकारियों के मुताबिक घटना के वक्त जवान बार्डर पर गश्त पर ग‌ए हुए थे। वह वाहन से नीचे उतरते समय ही एकाएक जमीन पर गिर ग‌ए। जिस पर सेना के अधिकारियों ने उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया जहां से चिकित्सकों ने उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया। जिस पर उन्हें हेलीकाप्टर से बारामूला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

वहीं, कोटद्वार विधायक ऋतू खंडूरी भूषण ने भी पोस्ट शेयर कर सूबेदार जितेंद्र जुयाल को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने लिखा की जम्मू कश्मीर में तैनात कोटद्वार के शिवपुर निवासी सूबेदार जितेंद्र जुयाल जी का हृदय गति रुकने से शहीद होना अत्यंत दुखद है। ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

ॐ शांति शांति ।

यह भी पढ़ें - कोटद्वार की सोनाली बिष्ट बनीं वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर


Comments