Uttarnari header

uttarnari

दहेज के लिए ससुरालियों ने महिला को बेरहमी से पीटा, पढ़ें

उत्तर नारी डेस्क


उत्तराखण्ड में दहेज उत्पीड़न के मामले बढ़ते जा रहें हैं। दहेज लेना और देना दोनों ही कानून अपराध है। दहेज प्रथा को लेकर भले ही सख्त क़ानून बने हों लेकिन इसके बावजूद भी आए दिन दहेज को लेकर महिलाओं से उत्पीड़न की ख़बरें सामने आती रहती हैं। इसी क्रम में अब ख़बर उधम सिंह नगर से है। जहां दहेज के लिए विवाहिता को ससुरालियों ने बेरहमी से पीटा है। विवाहिता की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। जिसका इलाज हल्द्वानी में चल रहा है। 

जानकारी अनुसार, ग्राम मुड़िया कला निवासी अय्यूब पुत्र वहीद ने तहरीर में कहा है कि उसकी बहन फातमा का विवाह तीन जून 2019 को ठाकुरद्वारा मुरादाबाद उत्तर प्रदेश निवासी इरशाद पुत्र भूरा के साथ हुआ था। आरोप है कि शादी के कुछ दिनों तक तो सबकुछ ठीक-ठाक रहा, लेकिन इसके बाद कम दहेज लाने का ताना मारकर बहन को परेशान किया जाने लगा। जिस पर मायके वालों ने उनकी मांग पर डेढ़ लाख रुपये दे दिए। आरोपित कुछ समय तक शांत रहे, लेकिन करीब दो माह बाद फिर से दहेज की मांग शुरू कर दी गई। फिर से मांग पूरी न करने पर आरोपितों ने फातमा को मारपीट कर घर से निकाल दिया। 

इसके बाद वह मायके में आकर रहने लगी। आरोप है कि 24 फरवरी को आरोपित पति व अन्य ससुराल वाले मायके में आ धमके और स्वजनों की गैर मौजूदगी में फातमा के साथ गाली-गलौज व मारपीट की गई। इस दौरान आरोपित उसे अधमरा छोड़कर फरार हो गए। इस मामले में पीड़िता के भाई की ओर से कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गयी है।

यह भी पढ़ें - आईडीपीएल क्षेत्र में मिला एक युवक का शव, फैली सनसनी


Comments