Uttarnari header

uttarnari

प्राथमिक विद्यालय आनन्दपुर की जमीन दबंगों ने जोती, प्रधानाध्यापक ने पुलिस को सौंपी तहरीर

उत्तर नारी डेस्क 

प्राथमिक विद्यालय आनन्दपुर के प्रधानाध्यापक ने किच्छा कोतवाली में पुलिस को सौंपी तहरीर में राजकीय प्राथमिक विद्यालय आनन्दपुर की सरकारी जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जे का प्रयास करने तथा चौहद्दी निर्धारण व सुरक्षा की दृष्टि से लगाये गये पिलरों को उखाड़ कर लें जाने का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है। तहरीर के अनुसार  सेवित क्षेत्र मौजा आनन्दपुर तहसील किच्छा, जिला ऊधम सिंह नगर में खेत नं0-200 रकबा 0.4000 भूमि स्कूल के नाम कागजात माल में दर्ज अभिलेख है। यह उप शिक्षा अधिकारी, रूद्रपुर के पत्रांक / शिविर / स्थापना / विद्यालय / 2022-23 दिनांक 21 अप्रैल 2023 को उपजिलाधिकारी रुद्रपुर के पृष्ठांकन आदेश दिनांक 24 अप्रैल 2023 के क्रम में तहसीलदार किच्छा मय राजस्व विभाग टीम के द्वारा दिनांक 29 अप्रैल 2023 को खसरा सं0-200 की शजरे की आकृतिनुसार मौके पर चिन्हित कर पिलर लगाये गये थे। 

प्रधानाध्यापक हेम चन्द्र जोशी ने तहरीर में कहा है कि शनिवार 27 अप्रैल को शाम लगभग 7 बजे सरदार बहादुर सिंह पुत्र स्व० जमुना सिंह, संदीप सिंह, संतोष सिंह पुत्रगण सरदार बहादुर सिंह एवं उसके नौकर आशीष पुत्र नामालूम ने उक्त पिलरों को उखाड़कर फेंक दिया एवं कब्जा करने की नियत से स्कूल भूमि को हैरों से जोतने लगे। इसी दौरान  ग्राम प्रधान पति विरेन्द्र यादव, भूमिधर गुप्ता एवं राम प्रवेश राय द्वारा मौके पर पहुंचकर विरोध किया गया। परन्तु आरोपियों ने उनके साथ गाली-गलौज की तथा फौजदारी पर आमदा हो गये तथा मना करने पर जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस को सौंपी तहरीर में उन्होंने मांग की है कि उक्त मुल्जिमानों के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाये।  उक्त भूमि पर खड़ी गेहूँ की फसल दिनांक 15 अप्रैल 2023 की रात्रि में चोरी से कटवाने के सम्बन्ध में दिनांक 17 अप्रैल 2023 को ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं प्रधानाध्यापक द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी थी किन्तु कार्यवाही न होने से उक्त मुल्जिमान के हौसले बुलन्द हो गये। तथा शनिवार को कब्जे की नीयत से आरोपियों ने हैरो से स्कूल की भूमि को जोत लिया है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखण्ड : नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में पहुंचे CM धामी


Comments