Uttarnari header

uttarnari

देहरादून : युवक अमन भंडारी पर समुदाय विशेष के लोगों ने किया जानलेवा हमला

उत्तर नारी डेस्क

 

राजधानी देहरादून में गुरुवार को जमकर बवाल हुआ। पटेलनगर स्थित एक कॉलेज से दोस्त के साथ घर लौट रहे युवक पर कुछ युवकों ने धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमलावरों की संख्या 15 से 20 बताई जा रही है। जानकारी ये भी मिल रही है कि हमला करने वाले विशेष समुदाय के लोग थे। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल हो गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत किया, लेकिन छात्र के साथियों ने गुस्से में आकर मौके पर खूब हंगामा किया। 


जानकारी के अनुसार, सरस्वती विहार का रहने वाला अमन भंडारी पटेलनगर स्थित एक निजी काॅलेज में बीकॉम ऑनर्स का छात्र है। बृहस्पतिवार शाम करीब साढ़े चार बजे वह दोस्त के साथ बाइक से कॉलेज से घर जा रहा था। आरोप है कि कॉलेज के गेट के पास घात लगाए बैठे हमलावरों ने पहले तो स्कूटी से टक्कर मारकर छात्र को गिरा दिया। इसके बाद उस पर धारदार हथियार व लाठी-डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में छात्र के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। दोस्त ने स्थानीय लोगों की मदद से उसे श्रीमहंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर, पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही हमलावर फरार हो गए। घटना से गुस्साए संस्थान के छात्रों और हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने घटनास्थल पर खड़ी हमलावरों की एक स्कूटी को तोड़ डाला और अस्पताल में पहुंचकर पुलिस को तत्काल हमलावरों को गिरफ्तार करने की चेतावनी दी। देर रात तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी। 

 

बता दें, मामला सांप्रदायिक तनाव का होता देख एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने सीओ सदर पंकज गैरोला और निरीक्षक पटेल नगर कोतवाली सूर्यभूषण नेगी को आसपास के सभी थाने-चौकियों से पुलिस बल अस्पताल व क्षेत्र में तैनात करने के आदेश दिए। हमलावरों की तलाश में पुलिस की आधा दर्जन टीमें गठित की गई हैं, जो अलग-अलग क्षेत्रों में दबिश दे रही हैं। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, जिसमें कुछ हमलावरों के चेहरे कैद बताए जा रहे हैं। वहीं, छात्र पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने देर रात चार लोगों को हिरासत में लिया। इनमें एक आरोपित, जबकि तीन आरोपितों के स्वजन हैं। घायल छात्र अमन की बहन अनामिका की ओर से अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध पटेल नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यहां से शुरू हुआ था विवाद

पुलिस के अनुसार, झगड़े की शुरुआत करीब 2 महीने पहले हुई थी। अमन ने सोशल मीडिया पर विशेष समुदाय के विरोध में सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखी थी। जिसको लेकर विवाद हुआ था। उस वक्त मामला एसएसपी कार्यालय भी पहुंचा था लेकिन पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा कर स्थिति संभाल ली थी और अमन ने भी अपनी पोस्ट हटा दी थी। लेकिन उसके बाद भी विशेष समुदाय के लोग अमन से रंजिश रख रहे थे और 2 महीने बाद मौका देकर विशेष समुदाय के लोगों ने अमन की जमकर पिटाई कर दी।


यह भी पढ़ें - देहरादून : ट्यूशन पढ़ाने की आड़ में बच्चों का धर्म परिवर्तन


Comments