Uttarnari header

uttarnari

कोटद्वार : हाईवे पर एक पुलिया की एप्रोच क्षतिग्रस्त, दो जगह धंसी सड़क

उत्तर नारी डेस्क 


उत्तराखण्ड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पर्वतीय क्षेत्रों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। तो वहीं भारी बारिश के चलते मालन नदी, खोह नदी व तेलिस्रोत, सुखरौ का जलस्तर भी बढ गया है। वहीं, बीते शुक्रवार रात से हो रही भारी बारिश से शुक्रवार रात्रि को करीब दो बजे लालपुल के पास पानी की टंकी के सामने सड़क का एक हिस्सा दो जगह पर ढह गया। इसके साथ ही कोटद्वार में मालन पुल के बाद अब कौड़िया के विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप का पुल भी टूट गया है। जिस वजह से आर्मी के वाहनों की आवाजाही पर रोक लग गई है। 

बता दें, नजीबाबाद-बुआखाल हाईवे पर कोटद्वार-दुगड्डा के बीच भारी बारिश और गदेरे से आए उफान से सातवें किमी पर एक पुलिया की एप्रोच रोड क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि दो जगहों पर हाईवे का आधा हिस्सा ध्वस्त हो गया। शनिवार सुबह सूचना मिलते ही एनएच खंड के इंजीनियर मौके पर पहुंचे और डिमार्केशन कर यातायात को सुचारू कराया। इस दौरान करीब एक घंटा यातायात बाधित रहा। उधर, पर्वतीय क्षेत्र में दुगड्डा की तीन, बैजरो की सात व लैंसडौन की 11 सड़कों पर मलबा आने के कारण आवागमन बाधित है। लोगों को यहां पैदल आवाजाही करने को मजबूर होना पड़ा है।

वहीं, एनएच के अवर अभियंता अरविंद जोशी ने बताया कि शनिवार सुबह ही एनएच ने मलबा हटाकर यातायात का संचालन शुरू करा दिया है। मार्ग टूटने की जानकारी उच्चाधिकारियों काे दी है। जल्द ही मार्ग की मरम्मत शुरू करा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - जंगली मशरूम खाने से 8 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती


Comments