Uttarnari header

uttarnari

मुख्य निर्वाचन अधिकारी की उपस्थिति में राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण एवं मूल्यांकन कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

उत्तर नारी डेस्क 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. वी. षणमुगम की उपस्थिति में शुक्रवार को सचिवालय में आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण एवं मूल्यांकन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में विशेषज्ञ प्रशिक्षकों द्वारा वित्तीय व्यय निगरानी, ईवीएम-वीवीपीएटी, ईआरओ नेट, आईटी एप्लीकेशन, पोस्टल बैलेट, ईटीपीबीएस, एमसीएमसी पेड न्यूज, चुनाव सामग्री तथा ई रोल पर विस्तार से प्रशिक्षण, प्रश्नोत्तरी एव विचार विमर्श किया गया। इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. षणमुगम ने कहा कि राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर को अपने प्रशिक्षण व अनुभवों का लाभ धरातल पर निर्वाचन से जुडे़ सभी अधिकारियों और कार्मिकों तक भी पहुंचाना होगा। इस दिशा में प्रभावी समन्वय से टीम भावना के साथ कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं में जनजागरूकता बढ़ा कर मतदान प्रतिशत को अधिक से अधिक बढ़ाया जाना चाहिए। स्वीप के माध्यम से वोटर जागरूकता कार्यक्रमों को और अधिक प्रभावी बनाने की आवश्यक है। युवाओं को विशेषरूप से इस अभियान से जोड़े जाने पर भी उन्होंने बल दिया।

प्रशिक्षण शिविर में प्रताप शाह, मनमोहन मैनाली, तंजीम अली, असलम, मो. मुस्तफा खान, मनीष जुगरान, रवि बिजारनिया, उप निदेशक सूचना एवं मस्तू दास, सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तराखण्ड आदि ने प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड : महिला होमगार्ड के 330 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, शासनादेश जारी 

Comments