Uttarnari header

uttarnari

ऑनलाइन ट्रेक बुंकिग ने नाम पर धोखाधड़ी, पुलिस ने वापस कराई सम्पूर्ण धनराशि

उत्तर नारी डेस्क 

हर्षिल निवासी गौरव सिंह के साथ साइबर ठगों द्वारा 28 अगस्त को ऑनलाईन ट्रेक के लिए बुकिंग कराने के नाम पर 38000 रु0 की ऑनलाईन धोखाधड़ी की गयी, उनके द्वारा तुरन्त साइबर हेल्पलाइन नम्बर 1930 पर अपनी शिकायत दर्ज की गयी। मामला उत्तरकाशी से सम्बन्धित होने के कारण शिकायत उत्तरकाशी पुलिस को स्थानान्तरित की गयी।

पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी द्वारा पीडित की सहायता/धनराशि वापस दिलाये जाने हेतु साइबर सेल की टीम को जरुरी दिशा-निर्देश दिये गये। साइबर सेल में नियुक्त हे0कानि0 औसाफ खान द्वारा तुरन्त पैसों को होल्ड करवाकर ठगी करने वाले के अकाउंट की KYC, लोकेशन एवं अन्य जरुरी जानकारी एकत्र कर धोखाधडी हुये सम्पूर्ण धनराशि 38000 रु0 को आज 30 अगस्त को पीडित के खाते में वापस करवाया गया।पीडित द्वारा अपनी धनराशि वापस पाने पर खुशी जाहिर की गयी एवं पत्र लिखकर एस0पी0 उत्तरकाशी एवं उनकी टीम का आभार प्रकट किया गया।

एस0पी0 उत्तरकाशी द्वारा बताया गया कि यदि किसी भी व्यक्ति के साथ कभी भी कोई साइबर/वित्तीय फ्रॉड होता है तो वह उसकी शिकायत तुरन्त साइबर हेल्पलाइन नम्बर 1930 पर दर्ज करवाएं। ताकि समय रहते उस पर कार्यवाही कर पीडितों के पैसें वापस करवाये जा सकें।

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल : पुलिस की तत्परता से मिला खोया आई फोन व पर्स, मायूस चेहरों पर आयी मुस्कान


Comments